Formation of Yadukul Renaissance Mission, OBC will represent the interest

यूपी में तैयार हो रहा सियासत का नया मोर्चा, OBC वर्ग को साधने में जुटे शिवपाल…

यूपी में तैयार हो रहा सियासत का नया मोर्चा, OBC वर्ग को साधने में जुटे शिवपाल : Formation of Yadukul Renaissance Mission, OBC will represent the interests of the people of the society.

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : September 1, 2022/1:12 pm IST

नई दिल्ली । यदुकुल पुनर्जागरण मिशन के अध्यक्ष डी. पी. यादव ने कहा हम लोग यदुकुल समाज के लिए नए संगठन की घोषणा कर रहे हैं जिसका नाम ‘यदुकुल पुनर्जागरण मिशन’ होगा। यह संगठन सारे OBC समाज के लोगों के हितों का प्रतिनिधित्व करेगा। यह सिर्फ यादव समाज के लिए नहीं बनाया गया है। यह राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा, मध्य प्रदेश, छत्तीसढ़, झारखंड, बिहार राज्यों के लिए बना है। यह संगठन यादव समाज के अन्य संगठनों के प्रतिद्वंद्विता में नहीं है। इसके 10 उद्देश्य हैं जिसमें से एक सरकार द्वारा न्यूनतम समर्थन मूल्य पर क़ानून बनवाना होगा।

Read more :  करिश्मा कपूर ने स्विमिंग पूल में लगाई आग ,हॉटनेस देखकर फैंस हुए दीवाने

यदुकुल पुनर्जागरण मिशन का गठन कर शिवपाल यादव पुराने यादव नेताओं को एक मंच पर ला रहे हैं और इसमें उनका साथ पूर्व सांसद बाहुबली डीपी यादव दे रहे हैं। गुरुवार को पार्टी मुख्यालय पर इस मिशन के पहले सम्मेलन की शुरुआत हो गई है, जिसमें आमंत्रित उत्तर प्रदेश के 250 यादव नेता शामिल हो रहे हैं। 2022 के विधानसभा चुनाव में शिवपाल सिंह यादव समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर मैदान में उतरे और विधायक बन गए, लेकिन भतीजे अखिलेश यादव से उनकी अनबन अभी भी बरकरार है। ऐसे में जितने भी यादव नेता हैं, उन्हें एक मंच पर लाने के लिए शिवपाल सिंह यादव ने यदुकुल पुनर्जागरण मिशन की स्थापना कर कोशिश शुरू कर दी है।