रची जा रही थी इस कैबिनेट मंत्री की हत्या की साजिश, चार लोग गिरफ्तार, आवास पर बढ़ाई गई सुरक्षा |

रची जा रही थी इस कैबिनेट मंत्री की हत्या की साजिश, चार लोग गिरफ्तार, आवास पर बढ़ाई गई सुरक्षा

उत्तराखंड पुलिस ने राज्य के पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश रचने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है तथा मंत्री के आवास पर सुरक्षा बढ़ा दी है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : October 11, 2022/11:14 am IST

conspiring to kill Uttarakhand minister Saurabh Bahuguna: देहरादून, 11 अक्टूबर । उत्तराखंड पुलिस ने राज्य के पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश रचने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है तथा मंत्री के आवास पर सुरक्षा बढ़ा दी है।

अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनमें मुख्य आरोपी हीरा सिंह शामिल है जिसने जेल में रहते हुए ही मंत्री की हत्या की कथित तौर पर साजिश रची। वह अपने जेल जाने तथा अवैध खनन गतिविधि बंद कराने के लिए बहुगुणा को जिम्मेदार मानता है।

पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा के पुत्र सौरभ बहुगुणा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के मंत्रिमंडल के युवा सदस्यों में से एक हैं।

read more:  बड़ा हादसा: लापरवाही ने ले ली 6 बच्चों की जान, पुलिस ने कपड़ों से की शव की पहचान

अधिकारियों ने बताया कि हीरा सिंह पर सतनाम सिंह उर्फ सत्ता, हरभजन सिंह और मोहम्मद अजीज उर्फ गुड्डू के साथ मिलकर मंत्री पर हमले की साजिश रचने का आरोप है।

सर्किल अधिकारी ओम प्रकाश शर्मा ने बताया कि चारों आरोपियों को बहुगुणा के प्रतिनिधि तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता उमाशंकर दुबे की शिकायत पर उधम सिंह नगर जिले में सितारगंज से सोमवार को गिरफ्तार किया गया।

उन्हें एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जहां उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

शर्मा ने बताया कि हीरा सिंह ने जमानत पर रिहा होने के बाद हरभजन के जरिए शूटर मोहम्मद अजीज उर्फ गुड्डू को घटना को अंजाम देने के लिए सतनाम सिंह को 5.70 लाख रुपये दिए थे।

read more:  mahakal corridor inauguration: जगमगा उठेगी राजधानी, शंखनाद के साथ मंदिरों में जलाएं जाएंगे 50 हजार दिए

उन्होंने बताया कि गुड्डू के पास से 2.70 लाख रुपये बरामद किए गए हैं और हीरा सिंह की कार भी जब्त की गयी है।

मुख्यमंत्री धामी ने स्थिति की समीक्षा के लिए पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के साथ एक बैठक की।

देहरादून में मंत्री के आवास के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। उनके आवास के प्रवेश द्वार पर एक मेटल डिटेक्टर लगाया गया है और सादे कपड़ों में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।