Four MPs Suspended from Lok Sabha for Creating ruckus

लोकसभा में लगातार हंगामा मचा रहे चार सांसद निलंबित, इस मामले में स्पीकर ने की कड़ी कार्रवाई

Four MPs Suspended from Lok Sabha for Creating ruckus : लोकसभा में लगातार हंगामा मचा रहे चार सांसद निलंबित, इस मामले में स्पीकर ने की कड़ी....

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : July 25, 2022/5:15 pm IST

MPs Suspended from Lok Sabha : नई दिल्ली। संसद के मानसून सत्र में विपक्ष के लगातार हंगामे को लेकर लोकसभा स्पीकर ने अबतक सख्ती दिखाई है। इस दौरान लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने लोकसभा से पूरे मानसून सत्र के लिए चार कांग्रेस सदस्यों को निलंबित कर दिया है। बताया जा रहा है कि ये चार सांसद मूल्‍यवृद्धि के मसले पर नारेबाजी कर रहे थे।

मिली जानकारी के अनुसार जिन चार कांग्रेसी सांसदों को सस्‍पेंड किया गया है उनके नाम मणिकम टैगोर, जोतिमनी, रम्‍या हरिदास और टीएन प्रतापन हैं। सभी निलंबित सांसद गांधी प्रतिमा के समक्ष विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

Read More : सामने आया आम्रपाली और निरहुआ के सुहागरात का वीडियो, एक्टर ने कर दी ऐसी डिमांड की जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

विपक्ष के व्यवहार पर ओम बिरला की तीखी नाराजगी

बता दें कि विपक्षी सांसदों के लगातार हंगामे के कारण सोमवार को सदन की कार्यवाही में लगातार बाधा उत्‍पन हो यही थी। जिसके चलते लोकसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्‍थगित करनी पड़ी। विपक्ष के सांसदों के इस व्यवहार पर स्‍पीकर ओम बिरला ने तीखी नाराजगी जताई। इससे पहले, संसदीय मामलों के मंत्री प्रल्हाद जोशी हंगामे पर टिप्‍पणी करते हुए कहा था कि स्पीकर द्वारा सख्त रूप से मना करने के बाद भी सदन में तख्तियां लाने वाले सदस्यों पर कार्यवाही होनी चाहिए ताकि सदन की कार्यवाही में बिना किसी कारण के कोई बाधा न डाले।

 

Read More : Mirzapur Season 3 : खत्म हुआ इंतजार, इस दिन मुन्ना भैया का बदला लेने आएंगे ‘कालीन भैया’…

सदन के बाहर दिखाइए ये तख्तियां

MPs Suspended from Lok Sabha : बता दें लोकसभा की कार्यवाही आज जैसे ही शुरू हुई। ऐसे में तख्तियां लेकर सदन पहुंचे विपक्षी सदस्‍यों ने अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी की। विपक्ष के लगातार हंगामे को लेकर स्‍पीकर ओम बिरला ने कड़ी नाराजगी जताई थी। उन्‍होंने कहा, ” मेरी सहृदयता का अलग अर्थ नहीं निकालें। तीन बजे बाद सदन में चर्चा करवाने के लिए तैयार हूं, लेकिन यदि तख्तियां ही दिखानी है तो तीन बजे बाद सदन के बाहर दिखाइएगा।” बिरला ने कहा कि देश की जनता चाहती है कि सदन चले।सदन इस तरह नहीं चल सकता, ऐसी स्थिति सदन में नहीं रहने दूंगा।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें