कानपुर में अमृत तालाब में डूबने से चार किशोरों की मौत |

कानपुर में अमृत तालाब में डूबने से चार किशोरों की मौत

कानपुर में अमृत तालाब में डूबने से चार किशोरों की मौत

:   Modified Date:  April 30, 2023 / 03:13 PM IST, Published Date : April 30, 2023/1:49 pm IST

कानपुर (उप्र) 30 अप्रैल (भाषा) कानपुर में नर्वल तहसील के अमृत तालाब में नहाने गए चार किशोर छात्रों की डूबने से मौत हो गयी। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के अनुसार, घटना शनिवार को उस समय हुई जब पांच स्कूली छात्र तालाब में नहाने गए।

उन्होंने बताया कि एक साथी का पैर फिसलने के बाद उसे बचाने में सभी तालाब में गहरे पानी में चले गये और डूब गये जिसमें चार किशारों की मौत हो गयी। घटना के बाद आक्रोशित परिजनों और स्थानीय ग्रामीणों ने हंगामा किया। हालांकि, पुलिस ने किसी तरह स्थिति को नियंत्रित किया।

मृतक छात्रों की पहचान हाई स्कूल के छात्र सक्षम (15) , अभय सविता (14) तथा सातवीं कक्षा के कृष्णा (13) और छठीं कक्षा के दिव्यांश अवस्थी (12) के रूप में की गयी है।

सहायक पुलिस आयुक्त (चकेरी) अमरनाथ यादव ने बताया कि 12 से 15 साल की उम्र के पांच किशोर नहाने के लिए अमृत तालाब गए थे, जिनमें से एक का गलती से पैर फिसल गया और वह गहरे पानी में चला गया।

एसीपी ने कहा कि उसके अन्य साथियों ने उसे बचाने का प्रयास किया लेकिन वे भी डूब गए।

यादव ने बताया कि मदद के लिए उनकी चीख पुकार सुनकर स्थानीय ग्रामीणों ने एक को बचा लिया जबकि चार अन्य डूब गए।

बाद में किशोरों को चकेरी के कांशीराम अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

सामूहिक रूप से किशोरों के डूबने की सूचना मिलने के बाद पुलिस आयुक्त बीपी जोगदंड और जिलाधिकारी विशाख जी अय्यर घटना का जायजा लेने के लिए कांशीराम ट्रामा सेंटर पहुंचे। जोगदंड ने शोक संतप्त परिवारों को घटना की जांच करने का आश्वासन दिया ताकि यह पता लगाया जा सके कि यह हादसा किन परिस्थितियों में हुआ।

भाषा सं आनन्द गोला

गोला