Free bus travel for women in Puducherry

महिलाओं के लिए ‘मुफ्त बस यात्रा’, यहां की सरकार ने योजना का किया शुभारंभ

Free bus travel for women in Puducherry : तमिलनाडू और दिल्ली की तर्ज पर अब पुडुचेरी सरकार ने भी महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा का तोहफा दिया है।

Edited By :   Modified Date:  March 18, 2023 / 07:18 PM IST, Published Date : March 18, 2023/7:18 pm IST

नई दिल्ली। तमिलनाडू और दिल्ली की तर्ज पर अब पुडुचेरी सरकार ने भी महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा का तोहफा दिया है। इससे पहले साल 2019 में अरविंद केजरीवाल सरकार ने महिलाओं के लिए फ्री बस सेवा की शुरुआत की थी। तो वहीं तमिलनाडू की स्टालिन सरकार ने भी मई 2021 में कार्यभार संभालने के बाद राज्य भर में सरकारी स्वामित्व वाली शहर और टाउन बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा की घोषणा की थी।

read more : Korba News : पेड़ पर लटका मिला SECL में पदस्थ कर्मचारी का शव, आत्महत्या का कारण अज्ञात, मौके पर पहुंची पुलिस 

इसी बीच पुडुचेरी के सीएम एन रंगासामी ने शुक्रवार को केंद्र शासित प्रदेश में सरकारी बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा की घोषणा की। विधानसभा में बोलते हुए उन्होंने विधवाओं को प्रदान की जाने वाली सहायता राशि में 1,000 रुपये की वृद्धि की घोषणा की। जिसको अब बढ़ाकर 3,000 रुपये कर दिया। सरकार उन किसानों को भी 7,500 रुपये प्रति हेक्टेयर की राहत देगी, जिनकी फसल हाल ही में कराईकल में भारी वर्षा से प्रभावित हुई है।

read more : असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर निकली बंपर भर्ती, मास्टर डिग्री वाले युवा भी कर सकते हैं आवेदन, अप्लाई करने में बचे हैं महज इतने ही दिन 

पुडुचेरी सीएम ने सोमवार को केंद्र शासित प्रदेश के लिए 11,600 करोड़ रुपये का कर-मुक्त बजट पेश किया। बजट के हिस्से के रूप में उनकी कुछ घोषणाओं में सभी परिवार कार्ड धारकों के लिए एक वर्ष में 12 एलपीजी सिलेंडर के लिए 300 रुपये की सब्सिडी, मुख्यमंत्री के तहत 18 साल की अवधि के लिए बालिकाओं के लिए राष्ट्रीयकृत बैंक में सावधि जमा के रूप में 50,000 रुपये शामिल हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए उपाय करेंगे कि व्यापक स्वास्थ्य बीमा योजना सभी परिवार कार्ड धारकों तक पहुंचे।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें