Republic Day 2024 Chief Guest: इस बार गणतंत्र दिवस पर इस देश के राष्ट्रपति की होगी 'मेहमान नवाजी', भेजा गया खास न्यौता... | Republic Day 2024 Chief Guest

Republic Day 2024 Chief Guest: इस बार गणतंत्र दिवस पर इस देश के राष्ट्रपति की होगी ‘मेहमान नवाजी’, भेजा गया खास न्यौता…

Republic Day 2024 Chief Guest: आने वाले नए साल के गणतंत्र दिवस 2024 के समारोह में मुख्य अतिथि कौन होंगे, यह तय हो गया है।

Edited By :   Modified Date:  December 22, 2023 / 05:47 PM IST, Published Date : December 22, 2023/5:45 pm IST

Republic Day 2024 Chief Guest: नई दिल्ली। आने वाले नए साल के गणतंत्र दिवस 2024 के समारोह में मुख्य अतिथि कौन होंगे, यह तय हो गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों इस बार 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि हो सकते हैं। समारोह से जुड़े लोगों ने यह जानकारी दी। भारत ने इस अवसर पर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन को आमंत्रित किया था लेकिन उन्होंने जनवरी में नई दिल्ली की यात्रा करने में असमर्थता जतायी।

Read more: Jacqueline Fernandez Hot Look: एक्ट्रेस ने एक बार फिर दिखाया किलर लुक, फैंस ने किए जोरदार कमेंट… 

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने भारत के निमंत्रण पत्र को स्वीकार भी कर लिया है। उन्हें खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निमंत्रण पत्र भेजा था और फोन पर बात भी की थी। फ्रांस PMO की तरफ से उनके भारत आने की पुष्टि कर दी गई है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो मैक्रों ऐसे समय पर भारत आ रहे हैं जब दोनों देशों के बीच राफेल से लेकर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में दोस्‍ती बहुत मजबूत हो गई है और इसी वजह से फ्रांस को भारत के लिए ‘नया रूस’ तक कहा जाने लगा है।

Read more: CM Vishnu deo Cabinet: ‘राज्य में कहीं से भी नहीं मिलनी चाहिए शिकायत’, सीएम ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश 

Republic Day 2024 Chief Guest: बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी मैक्रों के आमंत्रण पर जुलाई में फ्रांस गए थे। बैस्टिल डे परेड में भाग लेने के दौरान दोनों नेताओं ने मुलाकात की थी। पीएम मोदी ने बैस्टिल दिवस समारोह में सम्मानित अतिथि के रुप में भाग लिया था। भारत और फ्रांस के बीच रणनीतिक साक्षेदारी की 25 वीं वर्षगांठ को मनाने के लिए पीएम मोदी ने फ्रांस का दौरा किया था।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें