G7 Summit: जी-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के बाद दिल्ली रवाना हुए पीएम मोदी, स्वागत के लिए इटली के लोगों का जताया आभार |

G7 Summit: जी-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के बाद दिल्ली रवाना हुए पीएम मोदी, स्वागत के लिए इटली के लोगों का जताया आभार

G7 Summit: जी-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के बाद दिल्ली रवाना हुए पीएम मोदी, स्वागत के लिए इटली के लोगों का जताया आभार

Edited By :   Modified Date:  June 15, 2024 / 06:41 AM IST, Published Date : June 15, 2024/6:40 am IST

दिल्ली। G7 Summit: पीएम मोदी, जी-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए इटली की अपनी एक दिवसीय यात्रा पूरी करने के बाद नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। इस दौरान उन्होंने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और पोप फ्रांसिस सहित कई नेताओं के साथ द्विपक्षीय वार्ता की।

Read More: Aaj Ka Rashifal 15 June 2024: आज इन 4 राशियों पर मेहरबान होंगे शनिदेव, परेशानियों से मिलेगा छुटकारा 

पीएम मोदी ने इटली से रवाना होते वक्त सोशल मीडिया पोस्ट में कहा,  “अपुलिया में जी-7 शिखर सम्मेलन में एक बहुत ही अच्छा दिन रहा। विश्व नेताओं के साथ बातचीत की और विभिन्न विषयों पर चर्चा की। साथ मिलकर, हमारा लक्ष्य ऐसे प्रभावशाली समाधान तैयार करना है जो वैश्विक समुदाय को लाभ पहुंचाएं और भविष्य की पीढ़ियों के लिए एक बेहतर दुनिया बनाएं। मैं इटली के लोगों और सरकार को उनके गर्मजोशी भरे आतिथ्य के लिए धन्यवाद देता हूं।” इस दौरान उन्होंने स्वागत के लिए इटली के लोगों का आभार जताया।

Read More: T20 World cup: पाकिस्तान टी20 विश्व कप से बाहर, पहली बार खेल रहा अमेरिका सुपर 8 में पहुंचा 

G7 Summit: वहीं शिखर सम्मेलन से इतर, पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो, फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रों, ब्रिटिश प्रधानमंत्री सुनक, यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, इतालवी प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी, पोप फ्रांसिस और जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा सहित अन्य से मुलाकात की। इस दौरान प्रधानमंत्री ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) पर विशेष जोर देने के साथ टेक्नोलॉजी में मोनोपोली को खत्म करने के महत्व पर विस्तार से बात की। पीएम मोदी ने कहा कि भारत एआई पर राष्ट्रीय रणनीति तैयार करने वाले पहले कुछ देशों में से एक है।

 


 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp