सामूहिक बलात्कार मामला : अंडमान के पूर्व मुख्य सचिव से पूछताछ |

सामूहिक बलात्कार मामला : अंडमान के पूर्व मुख्य सचिव से पूछताछ

सामूहिक बलात्कार मामला : अंडमान के पूर्व मुख्य सचिव से पूछताछ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : October 29, 2022/4:40 pm IST

पोर्ट ब्लेयर, 29 अक्टूबर (भाषा) पुलिस के एक विशेष जांच दल (एसआईटी) ने शनिवार को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के पूर्व मुख्य सचिव जितेंद्र नारायण से 21 वर्षीय युवती से कथित सामूहिक बलात्कार मामले में पूछताछ की। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि एसआईटी ने यहां पुलिस लाइन में नारायण से सुबह 11 बजे पूछताछ शुरू की, जो अभी जारी है।

अंडमान और निकोबार पुलिस की वरिष्ठ अधिकारी मोनिका भारद्वज की अगुवाई में एसआईटी ने जितेंद्र नारायण से शुक्रवार को लगभग आठ घंटे पूछताछ की थी।

पीड़िता ने आरोप लगाया है कि उसे तत्कालीन मुख्य सचिव नारायण के घर सरकारी नौकरी देने का प्रलोभन देकर बुलाया गया और नारायण समेत शीर्ष अधिकारियों ने उसके साथ दुष्कर्म किया।

मामले में दर्ज प्राथमिकी में श्रम आयुक्त आर. एल. ऋषि को भी महिला से दुष्कर्म करने का आरोपी बनाया गया है, जबकि पुलिस निरीक्षक और होटल मालिक को अपराध में साथ देने का आरोपी बनाया गया है। एसआईटी ने शुक्रवार को पुलिस निरीक्षक से भी पूछताछ की थी।

नारायण के खिलाफ एक अक्टूबर को प्राथमिकी दर्ज की गई थी जब उनका स्थानांतरण दिल्ली वित्त निगम के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक पद पर किया गया था। सरकार ने 17 अक्टूबर को उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था।

युवती ने प्राथमिकी में दावा किया है कि मुख्य सचिव ने अंडमान-निकोबार द्वीपसमूह प्रशासन के विभिन्न विभागों में ‘7800 उम्मीदवारों’ की नियुक्ति बिना किसी ‘‘औपचारिक साक्षात्कार’’ के केवल ‘सिफारिश के आधार’ पर की है।

पीड़िता का आरोप है कि उसे सरकारी नौकरी का प्रलोभन देकर मुख्य सचिव के आवास पर बुलाया गया और 14 अप्रैल एवं एक मई को दुष्कर्म किया गया।

भाषा

शफीक माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers