Gehlot does not want Sachin to be a CM: जिद्दी गहलोत का अटल फैसला!

जिद्दी गहलोत का अटल फैसला! पायलट सीएम ना बनें, कांग्रेस में उठापटक जारी

Gehlot does not want Sachin to be a CM: जिद्दी गहलोत का अटल फैसला! पायलट सीएम ना बनें, कांग्रेस में उठापटक जारी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : September 28, 2022/5:21 pm IST

Gehlot does not want Sachin to be a CM: नई दिल्ली। कांग्रेस में इन दिनों घमासान मचा हुआ है। दिल्ली से लेकर राजस्थान तक उठा पटक मची हुई है। एक तरफ जहां कांग्रेस विधायक सचिन पायलट दिल्ली में डेरा जमाए हुए है। तो वहीं दूसरी ओर आज शाम तक अशोक गहलोत दिल्ली पहुंचने वाले हैं। यहां वे कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। इसी बीच सोनिया गांधी ने कल मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को दिल्ली तलब किया है।

ये भी पढ़ें- प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री को दिल्ली किया तलब, अध्यक्ष पद की दौड़ में नाम हो सकता है शामिल, नामांकन दाखिल करने के लिए 2 दिन बाकी

गहलोत नहीं चाहते पायलेट को सीएम बनाना

Gehlot does not want Sachin to be a CM: माना जा रहा है कि इसके बाद राजस्थान में मुख्यमंत्री पद और अध्यक्ष को लेकर कोई बड़ा ऐलान हो सकता है। अशोक गहलोत यह चाहते हैं कि यदि वह अध्यक्ष बनें भी तो राजस्थान के सीएम बने रहें या फिर उनके ही किसी करीबी को कुर्सी दी जाए। वह नहीं चाहते कि सचिन पायलट को उनकी जगह पर सीएम बनाया जाए। एक तरफ गहलोत सीएम पद भी छोड़ना नहीं चाहते और अध्यक्ष का चुनाव भी लड़ना चाहते है। साथ ही वे राजस्थान की कमान अने करीबी को सौंपना चाहते है।

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र आ रहा है गुजरात का शेर, गुजरात जाएगा महाराष्ट्र का बाघ, अदला-बदली से दोनों राज्यों को होगा लाभ

गहलोत को मिल चुकी क्लीन चिट

Gehlot does not want Sachin to be a CM: हालांकि, सीएम असोक गहलोत अभी भी अध्यक्ष पद की रेस में बने हुए है। वहीं दूसरी ओर शशि थरूर और बंसल ने नामांकन फार्म ले लिया है। सियासी हलचल के बीच गहलोत शान को दिल्ली कूच करेंगे। जहां उनकी मुलाकात सोनिया गांधी से होगी। इस मुलाकात के माएने गहलोत के पक्ष में आ सकते है। क्योंकि सोनिया गांधी पहले भी गहलोत के समर्थन में थीं। वहीं इस सियासी हलचल के बीच पहले ही अशोक गहलोत स्वतंत्र हो चुके है क्योंकि उन्हें आलाकमान से पहले ही क्लीन चिट मिल चुकी है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें