girl's clothes removed in the school, died

स्कूल में छात्रा का कपड़ा उतरवाने का मामला: मासूम की दर्दनाक मौत के बाद अब सामने आया समाज, सरकार से की ये मांग

girl's clothes removed in the school, died: परीक्षा में जांच के दौरान कपड़े उतारने के लिए कथित रूप से मजबूर किए जाने के बाद खुद को आग लगाने वाली एक दलित किशोरी की यहां बृहस्पतिवार को मौत हो गई।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : October 21, 2022/1:01 am IST

जमशेदपुर। girl’s clothes removed in the school : परीक्षा में जांच के दौरान कपड़े उतारने के लिए कथित रूप से मजबूर किए जाने के बाद खुद को आग लगाने वाली एक दलित किशोरी की यहां बृहस्पतिवार को मौत हो गई।

Read More : ‘सामूहिक बलात्कार की कहानी झूठी’ गाजियाबाद ‘निर्भयाकांड’ को लेकर पुलिस ने किया बड़ा दावा

किशोरी को यह पता लगाने के लिए कपड़े उतारने के लिए कथित रूप से मजबूर किया गया था कि उसने परीक्षा के दौरान नकल करने के लिए अपनी वर्दी में पर्चियां तो नहीं छिपा रखी हैं। शहर के पुलिस अधीक्षक के विजय शंकर ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि नौवीं कक्षा की 15 वर्षीय छात्रा की बृहस्पतिवार शाम टाटा मेन अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

Read More : आदिवासियों के बीच खूनी झड़प, अब तक 170 लोगों की मौत, अब भी जारी है संघर्ष

किशोरी ने 14 अक्टूबर को स्कूल से घर लौटने के तुरंत बाद खुद को आग लगा ली थी, जिसके कारण वह 80 फीसदी तक जल गई थी। आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है। ‘केंद्रीय मुखी समाज’ ने बच्ची के परिवार को मुआवजा, लड़की की मां को पेंशन और सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिए जाने की मांग की है। मृत किशोरी मुखी समुदाय की थी।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें