Announcement to give 5000 to women every month by TMC in goa

महिलाओं को हर महीने 5000 देने का ऐलान, TMC नेत्री बोलीं- सत्ता में आते ही शुरू हो जाएगी ‘गृह लक्ष्मी’ योजना

इस योजना के तहत राज्य के महिलाओं को हर महीने 5 हजार रुपए देगी।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : December 11, 2021/5:31 pm IST

पणजी। महिलाओं को लेकर तृणमूल कांग्रेस ने बड़ा ऐलान किया है। गोवा की तृणमूल नेत्री महुआ मोइत्रा ने कहा है कि सत्ता में आते ही महिलाओं के लिए ‘गृह लक्ष्मी’ योजना शुरू करेगी। इस योजना के तहत राज्य के महिलाओं को हर महीने 5 हजार रुपए देगी।

यह भी पढ़ें:  ऑस्ट्रेलिया ने जीता ब्रिस्बेन टेस्ट, इंग्लैंड को 9 विकेट से शिकस्त.. सीरीज में 1-0 की बढ़त

महिलाओं को यह राशि उनके खाते में हस्तांतरण करेगी। बता दें कि गोवा में अगले साल फरवरी में विधानसभा चुनाव होने को है। इसे ध्यान में रखते हुए तृणमूल नेता महुआ मोइत्रा ने महिलाओं को साधने बड़ा ऐलान किया है। मोइत्रा ने कहा कि इस योजना का नाम ‘गृह लक्ष्मी’ रख गया है।

यह भी पढ़ें:  ओमिक्रॉन का खतरा.. नाइजीरिया से इंदौर लौटे भाई-बहन मिले कोरोना पॉजिटिव

आगे कहा कि प्रत्येक घर की एक महिला को हर महीने पांच हजार रुपए सीधे उनके खाते में हस्तांतरित किए जाएंगे। ताकि महंगाई से निपटने में उन्हें मदद मिले। उन्होंने बताया कि उनकी पार्टी सत्ता में आने के बाद इसका कार्यान्वयन शुरू हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: देश में कोरोना के 7,992 नए मामले, एक्टिव मरीजों की संख्या 93,277 हुई, 559 दिनों में सबसे कम

बताते चले कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस को कड़ी टक्कर देने के लिए ममता बनर्जी की पार्टी लगातार रणनीति बना रही है। वहीं अब महिलाओं को साधने के लिए बड़ी घोषणा की है। तृणमूल कांग्रेस की गोवा की सह प्रभारी महुआ मोइत्रा लगातार दौरा कर रही है। वहीं बीजेपी और कांग्रेस की कमियों को उजागर कर रही है। बता दें कि वरिष्ठ अभिनेत्री नफीसा अली और मशहूर गायक रेमो फर्नांडीस ने तृणमूल का झंडा थामा था।