गुजरात : हिजाब के समर्थन में रैली, प्रदर्शन से पहले एआईएमआईएम कार्यकर्ता हिरासत में |

गुजरात : हिजाब के समर्थन में रैली, प्रदर्शन से पहले एआईएमआईएम कार्यकर्ता हिरासत में

गुजरात : हिजाब के समर्थन में रैली, प्रदर्शन से पहले एआईएमआईएम कार्यकर्ता हिरासत में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : February 12, 2022/9:44 pm IST

अहमदाबाद, 12 फरवरी (भाषा) पुलिस ने शनिवार को गुजरात के विभिन्न शहरों में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलिमीन (एआईएमआईएम) के कई पदाधिकारियों को हिरासत में लिया। कर्नाटक के कुछ शैक्षणिक संस्थानों में छात्राओं को कक्षाओं में हिजाब पहनने की अनुमति नहीं दिए जाने के खिलाफ गुजरात के विभिन्न शहरों में प्रदर्शनों को नाकाम करने के लिए पुलिस ने यह कदम उठाया।

अधिकारियों ने बताया कि सूरत में प्रदर्शन की खबर सोशल मीडिया पर प्रकाशित किये जाने के बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया था, जबकि अहमदाबाद में हिजाब के समर्थन में हस्ताक्षर अभियान शुरू किये जाने से पहले एआईएमआईएम के कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया।

एआईएमआईएम के प्रदेश महासचिव शमशाद पठान ने कहा, ‘‘आज एआईएमआईएम की गुजरात इकाई और अहमदाबाद नगर इकाई ने हिजाब पहनने के अपने संवैधानिक अधिकार के लिए संघर्षरत महिलाओं के समर्थन में हस्ताक्षर अभियान आयोजित किया था। लेकिन रात से ही एआईएमआईएम के नेताओं के घरों के बाहर पुलिस तैनात कर दी गयी थी और सुबह में सभी को हिरासत में ले लिया गया था।’’

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि हिजाब के समर्थन में रैली करने के लिए अधिकारियों से अनुमति न लेने के मामले में छह व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है।

सूरत के एक एआईएमआईएम नेता ने बताया कि उसके दो सहयोगियों को हिरासत में लिये जाने के बाद रैली रद्द कर दी गयी।

भाषा सुरेश पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers