Gujarat Congress suspended 38 people

कांग्रेस पार्टी ने उठाया बड़ा कदम, 38 कार्यकर्ताओं-नेताओं को किया सस्पेंड, लगे थे ये आरोप

कांग्रेस पार्टी ने उठाया बड़ा कदम, 38 कार्यकर्ताओं-नेताओं को किया सस्पेंड, लगे थे ये आरोप ! Gujarat Congress suspended 38 people

Edited By :   Modified Date:  January 21, 2023 / 05:59 AM IST, Published Date : January 21, 2023/5:59 am IST

नई दिल्ली। Gujarat Congress suspended 38 people गुजरात में बीते विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है। पार्टी ने इसी कवायद में विराधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में 38 पदाधिकारियों को निलंबित कर दिया है। कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी ने पिछले साल दिसंबर में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में 38 पदाधिकारियों को छह साल के लिए निलंबित कर दिया है।

Read More: IND vs NZ 2nd ODI in Raipur : शार्दुल या उमरान में से किसे मिलेगा मौका? बॉलिंग कोच ने किया खुलासा

Gujarat Congress suspended 38 people पार्टी के संयोजन बालूभाई पटेल ने संवाददाताओं को बताया कि गुजरात कांग्रेस की अनुशासन समिति ने इस महीने दो बार बैठक की और अब तक 95 लोगों के खिलाफ 71 शिकायतें प्राप्त हुई हैं। 19 जनवरी को सभी शिकायतकर्ताओं और स्थानीय नेताओं को सुना गया। सुनवाई में कार्यकर्ताओं और नेताओं के खिलाफ पुख्ता सबूत मिले। लिहाजा, आरोप साबित होने के बाद पार्टी ने छह वर्षों के लिए निलंबित करने का फैसला किया।

Read More: गुरमीत राम रहीम को एक बार फिर 40 दिन की पैरोल… 

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को बीते विधानसभा चुनावों में मिली हार को लेकर मंथन की प्रक्रिया शुरू की थी। इसके लिए एक तीन सदस्यीय समिति ने सौराष्ट्र के पार्टी नेताओं के साथ बातचीत की थी। समिति में शकील अहमद खान, नितिन राउत और सप्तगिरि संकर उलका शामिल हैं। इस समिति का गठन चार जनवरी को किया गया था। पार्टी ने इस समिति से दो हफ्ते के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपने को कहा है। समिति के नेताओं का कहना है कि पार्टी के नेताओं से उन्हें गंभीर जानकारियां मिल रही हैं। इस समिति को पार्टी के हार की वजहें बतानी हैं। साथ ही सूबे में संगठन को मजबूत करने का सुझाव भी देना है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers