गुजरात: अहमदाबाद के अस्पताल में मामूली आग, किसी के घायल होने की सूचना नहीं |

गुजरात: अहमदाबाद के अस्पताल में मामूली आग, किसी के घायल होने की सूचना नहीं

गुजरात: अहमदाबाद के अस्पताल में मामूली आग, किसी के घायल होने की सूचना नहीं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : May 2, 2022/9:49 pm IST

अहमदाबाद, दो मई (भाषा) गुजरात के अहमदाबाद स्थित सरदार वल्लभभाई पटेल अस्पताल की चौथी मंजिल पर एयर हैंडलिंग यूनिट में सोमवार शाम मामूली आग लग गई, हालांकि इसमें किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।

अधिकारियों ने कहा कि एहतियात के तौर पर अहमदाबाद नगर निगम द्वारा संचालित अस्पताल के मरीजों को अन्य इकाइयों में स्थानांतरित किया गया।

प्रभारी मुख्य अग्निशमन अधिकारी जयेश कादिया ने कहा, ‘‘अस्पताल की चौथी मंजिल स्थित एयर हैंडलिंग यूनिट (एएचयू) में मामूली आग लगने की सूचना मिली थी। इसे अग्नि ‘स्प्रिंकलर सिस्टम’ की मदद से नियंत्रित किया गया। आग पर काबू पाने के लिए दमकल के एक वाहन को मौके पर भेजा गया था, जिसने धुएं का पता चलने के तुरंत बाद बुझा दिया गया।’’

अस्पताल ने एक बयान में कहा कि शाम करीब साढ़े पांच बजे एएचयू से धुआं निकलता देखा गया, अग्निशमन विभाग के अधिकारियों को आग से केबल और पाइप इन्सुलेशन प्रभावित होने का संदेह था और उन्होंने प्रत्येक मंजिल पर गहन निरीक्षण किया।

बयान में बताया गया, ‘‘तहखाने और चौथी मंजिल के बीच शाफ्ट से निकलने वाले धुएं को देखते हुए, उन्होंने आग पर काबू पाने के लिए स्प्रिंकलर का इस्तेमाल किया। एहतियात के तौर पर मरीजों को अस्पताल की अन्य इकाइयों में स्थानांतरित कर दिया गया।’’

भाषा अमित माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)