Internet Restrictions Increased

Internet Restrictions Increased: बढ़ाई गई इंटरनेट पर लगाई गई पाबंदी, इन सात जिलों में इंटरनेट पर लगा है बैन, जाने वजह

Internet Restrictions Increased किसान आंदोलन: हरियाणा सरकार ने सात जिलों में मोबाइल इंटरनेट पर लगी पाबंदी बढ़ाई

Edited By :   Modified Date:  February 24, 2024 / 03:01 PM IST, Published Date : February 24, 2024/2:24 pm IST

Internet Restrictions Increased: चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने किसानों के ‘दिल्ली चलो’ आंदोलन के मद्देनजर सात जिलों में मोबाइल इंटरनेट और एक साथ कई एसएमएस (संदेश) भेजने पर लगी रोक शनिवार रात 11 बजकर 59 मिनट तक के लिए बढ़ा दी है। एक आधिकारिक आदेश में यह जानकारी दी गई है। अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, जींद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा में 11 फरवरी को मोबाइल इंटरनेट और एक साथ कई एसएमएस भेजने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। इसके बाद 13, 15, 17, 19, 20 और 21 फरवरी को पाबंदी बढ़ा दी गई।

Internet Restrictions Increased: अतिरिक्त मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने शुक्रवार को जारी आदेश में कहा, ”राज्य में मौजूदा कानून-व्यवस्था की स्थिति के आकलन के बाद, अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, जींद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा जिले में हालात अब भी गंभीर और तनावपूर्ण पाए गए हैं।” उन्होंने कहा, “भड़काऊ सामग्री और अफवाहों के प्रसार के माध्यम से इंटरनेट सेवाओं के दुरुपयोग के कारण इन जिलों में सार्वजनिक कामकाज में व्यवधान, सार्वजनिक संपत्तियों व सुविधाओं को नुकसान और सार्वजनिक कानून व्यवस्था में गड़बड़ी की स्पष्ट संभावना है।”

Internet Restrictions Increased: आदेश में कहा गया है कि अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, जींद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा जिलों के अधिकार क्षेत्र में वॉयस कॉल को छोड़कर मोबाइल इंटरनेट सेवाओं, एक साथ कई एसएमएस भेजने (बैंकिंग और मोबाइल रिचार्ज को छोड़कर) और मोबाइल नेटवर्क पर प्रदान की जाने वाली सभी डोंगल सेवाओं आदि पर लगी रोक 24 फरवरी रात 11 बजकर 59 मिनट तक के लिए बढ़ा दी गई है।”

ये भी पढ़ें- Congress-SP Seat Sharing In UP: सपा और कांग्रेस की सीट शेयरिंग से नाराज हुए कांग्रेस नेता, कहा- ‘टूट सकता हूं, झुकूंगा नहीं…’

ये भी पढ़ें- UP Police Bharti Exam Cancelled: बड़ी खबर, UP पुलिस भर्ती परीक्षा हुई रद्द, 6 महीने में दोबारा होगा एग्जाम

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें