हार्ट अटैक के बावजूद पायलट ने कराई सुरक्षित लैंडिग, बचाई यात्रियों की जान | Having Heart Attack Pilot Landed Safely:

हार्ट अटैक के बावजूद पायलट ने कराई सुरक्षित लैंडिग, बचाई यात्रियों की जान

हार्ट अटैक के बावजूद पायलट ने कराई सुरक्षित लैंडिग, बचाई यात्रियों की जान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : June 27, 2018/10:40 am IST

कोलकाता।  अपने फर्ज के ख़ातिर अपनी जान पर भी खेल कर यात्रियों की जान बचाना ये किसी चमत्कार से कम नहीं था। वो भी उस वक्त जब प्लेन में ही पायलट को  हार्ट अटैक आ गया उसके बाद भी उसने यात्रियों को करवाई सेफ लैंडिंग।बता दें कि इंफाल से कोलकाता जा रही इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट के चीफ पायलट को उड़ान के दौरान ही जबर्दस्त दिल का दौरा पड़ गया बावजूद उसके पायलट ने विमान को कोलकाता एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंड करवाई। 

 ये भी पढ़े –2 दिन के दौरे पर पहुंची अमेरिकी राजदूत निक्की हेली को भा गया भारत, ये कहा

एयरपोर्ट अथॉर्टी से मिली जानकारी के अनुसार  63 वर्षीय कैप्टन सिल्वियो डियाज़ अकोस्टा कोलकाता में फ्लाइट लैंडिंग के दौरान ही अपने साथी से चेस्ट पेन की बात कर रहे थे  उनका ये दर्द  धारे-धीरे बढ़ना शुरू हो गया और शरीर में तेज गर्मी के साथ पसीना आने लगा। उसके बाद भी चीफ पायलट ने यह दर्द बर्दाश्त करते हुए साथी पायलट की मदद से प्लेन की सुरक्षित लैंडिंग करवाई। 

ये भी पढ़े –सुषमा स्वराज्य ने लॉन्च किया mPassport Seva App कहीं भी बैठ बनवा सकते हैं पासपोर्ट

लैंडिंग के तुरंत बाद अकोस्टा की ईसीजी करवाई गयी जिसकी  रिपोर्ट से पता चला कि उनकी स्थिति काफी गंभीर है. इसके बाद उन्हें पास के अस्पताल में भर्ती किया गया। इलाज कर रहे कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. सत्रजीत समंता ने  उनकी स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि जिस वक्त उन्हें भर्ती किया गया था  उनकी हालत काफी गंभीर थी उनके ईसीजी रिपोर्ट के से पता चल रहा है कि उन्हें सीने में दर्द की वजह हार्ट अटैक ही था।ऐसा तब होता है जब दिल की तरफ जाने वाली नसों में रक्त का संचार एक दम कम या फिर पूरी तरह रुक जाता है। डाक्टर ने बताया  कि यह एक मुश्किल काम था, जिसका नतीजा किसी चमत्कार से कम नहीं था. डॉक्टर ने बताया कि अकोस्टा के केस में कुछ चुनौतियां भी आई, जिसकी वजह से उन्हें दो बार इलेक्ट्रिक शॉक भी देना पड़ा।

 

 

 

वेब डेस्क IBC24