Heavy Rain Alert: Red Alert for 49 District of UP in Next 3 Days

प्रदेश के इन हिस्सों में अगले तीन दिनों तक होगी मूसलाधार बारिश, प्रशासन ने दिया स्कूलों को बंद करने का आदेश

प्रदेश के इन हिस्सों में अगले तीन दिनों तक होगी मूसलाधार बारिश! Heavy Rain Alert: Red Alert for 49 District of UP in Next 3 Days

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : October 8, 2022/10:21 am IST

लखनऊ: Heavy Rain Alert देश के कई राज्यों में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है और लगातार बारिश का दौर जारी है। राज्यों में हो रही बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। किसानों को फसल चौपट होने की चिंता सता रही है। वहीं, मौसम विभाग ने एक बार फिर उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अगले 24 घंटे के भीतर भारी बारिश की चेतावनी दी है। साथ ही भारी बारिश की संभावना को देखते हुए प्रदेश के दो जिलों में प्रशासन ने स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है।

Read More: 08 October Live Update : भारतीय वायु सेना की 90वीं वर्षगांठ आज, समारोह में शामिल होंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 

Heavy Rain Alert मौसम विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार आगामी 24 घंटे के भीतर प्रदेश के 49 जिलों में मूसलाधार बारिश होगी। इसके साथ ही ठंड बढ़ेगी और इसी के साथ कोहरा पड़ना भी शुरू हो जाएगा। हालात को देखते हुए प्रशासन ने दो जिलों में स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है।

Read More: प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट, प्रशासन ने स्कूलों में किया एक दिन का अवकाश घोषित 

मौसम विभाग ने गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, सिद्धार्थनगर, संतकबीरनगर, महाराजगंज, सोनभद्र, चंदौली, वाराणसी, गाजीपुर, बलिया, मऊ, आजमगढ़, अंबेडकरनगर, जौनपुर, संत रविदास नगर, मिर्जापुर, प्रयागराज, कौशांबी, चित्रकूट, फतेहपुर, प्रतापगढ़, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, बस्ती, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, कानपुर नगर, कानपुर देहात, हमीरपुर, बांदा, महोबा, झांसी, जालौन, इटावा, औरैया, कन्नौज, मैनपुरी, पीलीभीत, बरेली, फर्रुखाबाद और शाहजहांपुर शामिल हैं। इन जिलों में तेज हवाएं भी चल सकती हैं। आईएमडी अलर्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश में 8 से 11 अक्टूबर तक बारिश जारी रहेगी। इस दौरान यहां कई इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका है।

Read More: अक्षय ने खेला अपने करियर का सबसे बड़ा दांव, ‘राम सेतु’ को हिट कराने के लिए की तगड़ी प्लानिंग… 

भारी बारिश के चलते किसानों की फसल चौपट हो गई है। किसानों की समस्या को देखते हुए सरकार ने किसानों व अन्य नागरिकों को हुए नुकसान की भरपाई करने का फैसला किया है। उन्होंने सभी सम्बंधित विभागों के अधिकारियों और जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वरिष्ठ अधिकारी क्षेत्र का भ्रमण कर सर्वे करवाएं और राहत कार्यों पर नजर रखें। जनहानि और पशुहानि के मामलों में पीड़ितों को अविलम्ब अनुमन्य सहायता राशि प्रदान की जाए।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक