Hindus and Sikhs not safe in Afghanistan? Appeal to HM

खतरे में हिंदू और सिख? अफगानिस्तान से सभी को सुरक्षित निकालने की अपील

गृह मंत्री से काबुल से हिंदुओं, सिखों को सुरक्षित निकालने का अनुरोध Hindus and Sikhs not safe in Afghanistan? Appeal to Home Minister to evacuate everyone safely

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : August 14, 2021/12:04 pm IST

Hindus and Sikhs not safe in Afghanistan? नई दिल्ली, 14 अगस्त (भाषा) वर्ल्ड पंजाबी ऑर्गेनाइजेशन ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से अफगानिस्तान में बदतर होते सुरक्षा हालात के मद्देनजर 257 अफगान सिख और हिंदू परिवारों को काबुल से जल्द से जल्द निकालने की अपील की है।

पढ़ें- NSUI प्रदेश अध्यक्ष के लिए दिल्ली में इंटरव्यू.. देश की राजधानी पहुंचे 10 दावेदार

संगठन के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष विक्रमजीत सिंह साहनी ने एक बयान में कहा कि अफगान मूल के सिखों और हिंदुओं को सुरक्षित वापस लाना जरूरी है क्योंकि उनकी जान खतरे में है।

पढ़ें- तिरंगा लगाने के दौरान क्रेन का एक हिस्सा टूटकर गिरा, 3 लोगों की मौत

बयान के अनुसार संगठन अफगानिस्तान से आने वालों के पुनर्वास के लिए आवश्यक सहयोग करने को तैयार है और उन्हें नि:शुल्क रोजगारोन्मुखी प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा।

पढ़ें- अब विभागों में होंगी सीधी भर्तियां.. राज्य सरकार ने हटाई सीधी भर्ती पर लगी रोक

साहनी ने पिछले साल काबुल, गजनी, जलालाबाद से और अफगानिस्तान के अन्य इलाकों से 500 हिंदू तथा सिख परिवारों को निकालने के लिए तीन चार्टर्ड विमान भेजे थे।

पढ़ें- देश में बीते 24 घंटे में 35,743 लोगों ने दी कोरोना को मात, 478 की मौत, 38,667 नए केस

बयान के मुताबिक उन्होंने भारत आ चुके लोगों को दीर्घकालिक वीजा देने के लिए गृह मंत्री का आभार जताया और उनसे अनुरोध किया कि पिछले साल लागू नागरिकता संशोधन अधिनियम के तहत ऐसे लोगों को नागरिकता प्रदान की जाए।

 

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)