IAS, IPS and 5 officers suspended after beating up hotel staff

होटल स्टाफ से मारपीट करने वाले IAS और IPS अधिकारी की बढ़ी मुश्किलें, वीडियो वायरल होने के बाद मिली ये सजा

IAS-IPS suspended : राजस्थान के अजमेर जिले में IAS और IPS समेत कुछ लोगों ने एक होटल कर्मचारी से मारपीट की थी। वहीं अब इस मामले में बड़ा

Edited By :   Modified Date:  June 15, 2023 / 10:05 AM IST, Published Date : June 15, 2023/10:05 am IST

जयपुर : IAS-IPS suspended : राजस्थान के अजमेर जिले में IAS और IPS समेत कुछ लोगों ने एक होटल कर्मचारी से मारपीट की थी। वहीं अब इस मामले में बड़ा कदम उठाया गया है। होटल कर्मचारी से मारपीट करने वाले IAS और IPS अधिकारी समेत 5 लोगों को निलंबित कर दिया गया है। वहीं अब इस मामले की जांच एडीजी विजिलेंस को सौंप दी गई है।

निलंबित किए गए लोगों में अजमेर विकास प्राधिकरण के कमिश्नर गिरिधर, गंगापुर सिटी पुलिस के स्पेशल ड्यूटी अधिकारी सुशील कुमार बिश्नोई, पटवारी नरेंद्र सिंह दहिया, कांस्टेबल मुकेश कुमार और एलडीसी हनुमान प्रसाद चौधरी शामिल है।

यह भी पढ़ें : सरकारी आवास में गर्लफ्रेंड के साथ अय्याशी कर रहे थे इंजीनियर साहब, आ धमकी पत्नी, फिर…

मारपीट का वीडियो हुआ वायरल

IAS-IPS suspended :  दरअसल, मारपीट की घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा था। इस वीडियो में कुछ लोग एक होटल के कर्मचारियों को पीटते हुए नजर आ रहे हैं। यह घटना 11 जून की रात की बताई जा रही है, जिसके बाद मामले की जांच एक सीनियर पुलिस अधिकारी को सौंप दी गई। होटल मैनेजमेंट ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि एक आईपीएस अधिकारी ने तीन-चार पुलिसकर्मियों के साथ सोमवार देर रात होटल कर्मियों के साथ मारपीट की। जिले के गेगल थाने में पांच अज्ञात लोगों के खिलाफ होटल कर्मियों से मारपीट करने का मामला दर्ज किया गया है।

डीजीपी उमेश मिश्रा ने कहा कि हमने मामले की जांच एडीजी विजिलेंस को सौंप दी है। राजपूत समुदाय ने मंगलवार को राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ को ज्ञापन देकर मामले में पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

यह भी पढ़ें : पदोन्नति के बाद भी शिक्षकों ने ग्रहण नहीं किया पदभार, अब शिक्षा विभाग ने जारी किया ये आदेश 

झूठे आरोप लगा रहे होटल कर्मचारी

IAS-IPS suspended :  वहीं इस मामले में आरोपी ओएसडी बिश्नोई ने कहा कि होटल कर्मचारियों ने झूठे आरोप लगाए हैं। मारपीट की सूचना मिलने पर पुलिस टीम मौके पर गई और समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। अजमेर एसपी चूना राम जाट के आदेशानुसार एएसआई रूपाराम, कांस्टेबल गौतम व कांस्टेबल मुकेश को पुलिस लाइन भेजा गया है। उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दे दिए गए है।

यह भी पढ़ें : स्कूल और कॉलेज में प्रवेश के लिए पंचायत सचिव देंगे प्रमाण पत्र, इस वजह से लिया गया निर्णय 

ये है पूरा मामला

IAS-IPS suspended :  यह घटना रविवार, 11-12 जून की दरमियानी रात की है। करीब 3 बजे IPS सुशील बिश्नोई सिविल कपड़ों में अपने दोस्तों के साथ गेगल थाना क्षेत्र के मकराना राज होटल पहुंचे। वहां उन्होंने किसी होटल कर्मचारी से वॉशरूम का रास्ता पूछा और अंदर चले गए। किसी कर्मचारी ने उन्हें वॉशरूम के लिए बाहर का रास्त बता दिया। इसी बात पर IPS गुस्सा हो गए और कर्मचारियों के साथ मारपीट की। इन लोगों पर होटल में तोड़फोड़ करने का भी आरोप हैं।

इस मामले की जानकारी होटल के मालिक ने गेगल थाना पुलिस को दी। पुलिस ने होटल पहुंचकर जांच की तो पता चला कि आरोपी एक IPS अफसर है। आरोप है कि सुशील विश्नोई फिर अपने दोस्तों के साथ होटल पहुंचे और दोबारा होटल स्टाफ के साथ मारपीट की। इस बार पुलिसकर्मियों ने भी कथित रूप से उनका साथ दिया और डंडों से स्टाफ के लोगों की पिटाई की।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें