IAS Transferred: नई सरकार ने किए 26 IAS के तबादले, स्मिता सभरवाल की सीएमओ से छुट्टी, दी गई नई जिम्मेदारी |

IAS Transferred: नई सरकार ने किए 26 IAS के तबादले, स्मिता सभरवाल की सीएमओ से छुट्टी, दी गई नई जिम्मेदारी

IAS Transferred:स्मिता सभरवाल को तेलंगाना स्टेट फाइनेंस कमीशन में मेंबर सेक्रेटरी की तैनाती दी गई है। बीआरएस की सरकार के समय वह तब मुख्यमंत्री केसीआर की काफी नजदीकी अफसरों में शामिल रही हैं।

Edited By :   Modified Date:  January 4, 2024 / 08:51 PM IST, Published Date : January 4, 2024/8:51 pm IST

IAS Transferred in Telanagana: हैदराबाद: तेलंगाना में रेवंत रेड्‌डी के नेतृत्व वाली नई सरकार ने एक साथ 26 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। बड़ी बात यह है कि पूर्व सरकार में बड़े पोस्ट पर तैनात रहीं चर्चित ऑफिसर स्मिता सभरवाल का भी ट्रांसफर कर दिया गया हैं। उन्हें सरकार महीने भर नई पोस्टिंग दी है। ऐसे में उनकी मुख्यमंत्री कार्यालय से छुट्‌टी हुई है।

read more:  जिले में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 2 डिप्टी कलेक्टर, 7 तहसीलदार और 5 नायब तहसीलदार का बदला प्रभार, देखें पूरी लिस्ट

IAS Transferred in Telanagana

तेलंगाना में कांग्रेस सरकार की ताजपोशी के बाद 26 वरिष्ठ IAS अधिकारियों के तबादले किए हैं। वहीं इसी बीच सुर्खियों में छाई 2001 बैच की आईएएस अधिकारी स्मिता सभरवाल को नई तैनाती मिल गई है। नए आदेश के अनुसार अब उन्हें मुख्यमंत्री के सचिव के दायित्व से मुक्त कर दिया गया है। स्मिता सभरवाल को तेलंगाना स्टेट फाइनेंस कमीशन में मेंबर सेक्रेटरी की तैनाती दी गई है। बीआरएस की सरकार के समय वह तब मुख्यमंत्री केसीआर की काफी नजदीकी अफसरों में शामिल रही हैं।

read more:  सुभासपा ने भाजपा से मांगी उप्र की पांच और बिहार की चार लोकसभा सीट

रेवंत रेड्‌डी सरकार की तरफ किए वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों की तैयारियों को लोकसभा चुनावों से जोड़कर देखा जा रहा है। स्मिता सभरवाल की गिनती तेलंगाना के तेज तर्रार आईएएस ऑफिसर्स में होती है। राज्य सरकार ने अभी तक डायरेक्टर म्युनिसिपैलिटी का काम संभाल रहीं आईएएस हरीचंदाना दसारी को नालागोंडा का नया कलेक्टर नियुक्त किया है।

अभी भी बदले नहीं गए शीर्ष पोस्ट पर बैठे अधिकारी

बता दें कि रेवंत रेड्‌डी सरकार की तरफ आईएएस और आईपीएस के कई राउंड में तबादले किए जाने के बाद अभी टॉप पोस्ट पर पुराने अधिकारी ही तैनात हैं। कुछ दिनों में कुछ और बदलाव हो सकते हैं। नई सरकार राज्य में अपनी गारंटियों को लागू करने के साथ लोकसभा चुनावों की तैयारी में जुटी है।