IMD issues Orange Alert for Cold Wave, Administration Close All School

मौसम विभाग ने ठंड को लेकर जारी किया ऑरेज अलर्ट, इतने दिनों तक स्कूलों को किया गया बंद, आदेश जारी

मौसम विभाग ने ठंड को लेकर जारी किया ऑरेज अलर्ट : IMD issues Orange Alert for cold Wave, Administration Close All School

Edited By :   Modified Date:  December 27, 2022 / 11:01 PM IST, Published Date : December 27, 2022/11:01 pm IST

हरिद्वारः  IMD issues Orange Alert for Cold Wave उत्तर भारत के राज्यों के लोग इन दिनों कड़ाके की ठंड का सामना कर रहे हैं। ठंड इतनी बढ़ गई है कि दिन में अब गर्म कपड़ों का सहारा ले रहे हैं। ठंड के कारण अब कही स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है तो कई जगहों पर कक्षा के समय में बदलाव कर दिया गया है। मौसम विभाग ने शीतलहर पर उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। हरिद्वार जिले में ठंड के कारण ऑरेंज अलर्ट जारी होने के बाद प्रभारी जिलाधिकारी प्रतीक जैन ने सभी सरकारी और गैर-सरकारी विद्यालयों में दो दिन के अवकाश की घोषणा की है।

Read More : Baba Vanga Predictions: साल 2023 में ‘बाबा वंगा’ की ये 5 भविष्यवाणियां हो सकती हैं सच! जानकर आपकी भी उड़ जाएगी नींद 

IMD issues Orange Alert for Cold Wave हरिद्वार जिले में एक से 12वीं तक के विद्यालयों, आंगनबाड़ी और मिनी आंगनबाड़ी केंद्रों 28 और 29 दिसंबर को बंद रहेंगे। जबकि, उधमसिंहनगर जिले में 28 दिसंबर को कक्षा पांच तक के स्कूल बंद रहेंगे। जिले में कोहरे और कड़ाके की ठंड की वजह से लोगों को आवाजाही करने में काफी परेशनी का सामना करना पड़ रहा है।

Read More : श्रीलंका सीरीज में हार्दिक पांड्या को मिली जिम्मेदारी, बनाए गए टी-20 टीम के कप्तान, इन खिलाड़ियों को भी जगह 

हरिद्वार जिले में मंगलवार को प्रभारी जिलाधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया की भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के जारी मौसम पूर्वानुमान में 28 और 29 दिसम्बर को उत्तराखंड के मैदानी क्षेत्रों विशेष कर ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार के कुछ भागों में बहुत घना कोहरा छाए रहने और कुछ स्थानों में प्रचंड शीत दिवस की स्थिति रहने की संभावना के दृष्टिगत ओरेंज अलर्ट जारी किया गया। इस कारण छोटे बच्चों और छात्र-छात्राओं की जीवन सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दो दिन के अवकाश की घोषणा की गई है। वही वर्तमान में शीत और कड़ाके की सर्दी को देखते हुए और मुख्य शिक्षा अधिकारी हरिद्वार के प्रस्ताव के क्रम में 30 और 31 दिसंबर को विद्यालयों का संचालन सुबह 10:00 बजे से सायं 03:30 बजे तक किया जाएगा।

Read More : श्रीलंका सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह, जानें कब से शुरू होगा मैच

इस दौरान सभी शैक्षणिक और मिनिस्ट्रियल कार्मिक विद्यालय समयानुसार अपने विद्यालय में रहेंगे। डीएम ऊधमसिंह नगर युगल किशोर पंत ने बुधवार 28 दिसंबर को जिले के सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों, सरकारी, निजी और अशासकीय स्कूलों में कक्षा पांच तक के बच्चों के लिए अत्यधिक ठंड को देखते हुए अवकाश घोषित किया है।