दार्जलिंग में बढ़ते तनाव के बीच गृह मंत्रालय ने पैरा फोर्स की 4 कंपनी भेजने का फैसला टाला | Increasing tension in Darjeeling

दार्जलिंग में बढ़ते तनाव के बीच गृह मंत्रालय ने पैरा फोर्स की 4 कंपनी भेजने का फैसला टाला

दार्जलिंग में बढ़ते तनाव के बीच गृह मंत्रालय ने पैरा फोर्स की 4 कंपनी भेजने का फैसला टाला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : June 17, 2017/6:26 am IST

दार्जिलिंग में बढ़ती घटनाओं पर पश्चिम बंगाल सरकार के रवैये से केंद्रीय गृह मंत्रालय नाराज़ है. राज्य से हालात पर रिपोर्ट मांगे जाने के एक सप्ताह बीत जाने बावजूद रिपोर्ट नही मिलने से नाराज़ गृह मंत्रालय ने 4 कंपनी अर्धसैनिक बल भेजने का फैसला फिलहाल टाल दिया है. पश्चिम बंगाल में 10 अर्धसैनिक बलों की कंपनी कानून-व्यवस्था पर राज्य सरकार की मदद के लिए तैनात की गई थीं. राज्य ने 4 और कंपनी अर्धसैनिक बल की मांग की थी, ताकि दार्जिलिंग के चल रहे उपद्रव से निपटा जा सके.

राज्य सरकार ने हालात पर रिपोर्ट तो अब तक केंद्र को नही भेजा पर, 19 जून को प्रस्तावित त्रिपक्षीय बातचीत की मीटिंग रद्द करने का प्रस्ताव भेज दिया. आपको बता दें कि दार्जिलिंग शहर में हिंसक आंदोलन की आग लगी हुई है. इसकी शिकायत लेकर गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के नेता दिल्ली गुरुवार को पहुंचे थे. उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की और मांग की थी कि इसमें केंद्र सरकार हस्तक्षेप करे. बहरहाल केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जीजेएम के नेताओं को आश्वासन दिया है कि वे प्रधानमंत्री से बात कर समस्या का हल ढूंढने की कोशिश करेंगे.