सुलेमानी की हत्या को लेकर ईरानी विदेश मंत्री जरीफ का बड़ा बयान, कहा- ISIS के लिए इकलौता बड़ा खतरा थे.. | Iranian Foreign Minister Zarif's big statement about Sulaimani's murder in Raisina Dialogue

सुलेमानी की हत्या को लेकर ईरानी विदेश मंत्री जरीफ का बड़ा बयान, कहा- ISIS के लिए इकलौता बड़ा खतरा थे..

सुलेमानी की हत्या को लेकर ईरानी विदेश मंत्री जरीफ का बड़ा बयान, कहा- ISIS के लिए इकलौता बड़ा खतरा थे..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : January 15, 2020/1:26 pm IST

नई दिल्ली। ईरान के जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या किए जाने को लेकर विदेश मंत्री जवाद जरीफ ने बड़ा बयान दिया है। नई दिल्ली में चल रहे रायसीना डायलॉग 2020 कार्यक्रम में मंत्री ने कहा कि आतंकी संगठन आईएसआईएस के सामने सुलेमानी इकलौता बड़ा खतरा थे, मगर अब वह उनकी मौत का जश्न मना रहा है।

Read More News:

रायसीना डायलॉग में शिरकत करने आए ईरानी विदेश मंत्री जवाद जरीफ ने जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या के संबंध में बड़ा बयान दिया है। अमेरिका द्वारा ईरान के जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या किए जाने पर विदेश मंत्री जवाद जरीफ ने कहा कि आतंकी संगठन आईएसआईएस के सामने सुलेमानी इकलौता बड़ा खतरा थे, मगर अब वह उनकी मौत का आज जश्न मना रहा है।

Read More News: 

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों अमेरिकी ने बगदाद एयरपोर्ट पर हवाई हमला कर कासिम सुलेमानी की हत्या कर दी थी, जिसके बाद ईरान ने भी मिसाइल से हमला किया था। दोनों के बीच तनाव की स्थिति पैदा हो गई।

Read More News:

हत्या को लेकर विदेश मंत्री ने आगे कहा कि यह घटना अज्ञानता और अहंकार दिखाती है। 430 भारतीय शहरों में उनकी हत्या के खिलाफ प्रदर्शन हुए। उन्होंने कहा कि हमें क्षेत्र में उम्मीद जगानी होगी, मायूसी से मुक्ति पाना होगा।

Read More News: 

बता दें कि दुनिया की राजनीति पर भारत का वैश्विक सम्मेलन रायसीना डायलॉग मंगलवार को शुरू हुआ। जिसमें सात पूर्व राष्ट्राध्यक्षों ने दुनिया के समक्ष उत्पन्न चुनौतियों पर अपने विचार रखे। इनमें अमेरिका-ईरान के बीच तनाव, अफगान शांति प्रक्रिया और जलवायु परिवर्तन जैसी चुनौतियां भी शामिल हैं। जिसे लेकर चर्चा चल रही है।

Read More News: