Aadhaar Card Update

Aadhaar Card New Update: आधार कार्ड को लेकर मोदी सरकार की जरूरी सूचना, यहां जानें अपडेट्स

Government is giving you loan facility on Aadhaar card: सोशल मीडिया पर एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि सरकार आधार वालों को 4,78,000 रुपये का लोन दे रही है। इस मैसेज की सच्चाई के बारे में पीआईबी ने पता लगाया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : November 19, 2022/7:42 pm IST

नई दिल्ली। Government is giving you loan facility on Aadhaar card: आजकल कोई भी काम आधार कार्ड ते बिना नहीं हो पा रहा है, इसी बीच देशभर के करोड़ों आधार कार्डधारकों के लिए बड़ी खबर है। अगर आपको भी सरकार की तरफ से 4,78,000 रुपये का लोन दिया जा रहा है? बता दें आज के समय में कोई भी काम करने के लिए आधार कार्ड का इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में क्या केंद्र सरकार आधार कार्ड पर आपको लोन की सुविधा दे रही है। आइए विस्तार से जानते हैं कि क्या है पूरा मामला।

RBI New FD Rules: आरबीआई ने एफडी के नियमों में किया बड़ा बदलाव, नोटिफिकेशन जारी कर दी सूचना

पीआईबी ने लगाया सच्चाई का पता

Government is giving you loan facility on Aadhaar card: दरअसल, सोशल मीडिया पर एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि सरकार आधार वालों को 4,78,000 रुपये का लोन दे रही है। इस मैसेज की सच्चाई के बारे में पीआईबी ने पता लगाया है। पीआईबी ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में इस बारे में जानकारी दी है। इस वायरल मैसेज के सच के बारे में पता लगाने के बाद में पीआईबी ने बताया है कि यह पोस्ट पूरी तरह से फेक है।

छंटनी के दौरान नौकरी जाने पर घबराए नहीं, फॉलो कर लें ये टिप्स, दूर हो जाएगी घर खर्च और EMI की परेशानी

आप भी करा सकते हैं पीआईबी फैक्ट चेक

Government is giving you loan facility on Aadhaar card: केंद्र सरकार की ओर से इस तरह की कोई भी स्कीम नहीं चलाई जा रही है। PIB Fact Check ने अपनी जांच-पड़ताल में इस खबर को फेक पाया हैै। इसके साथ ही सभी को सतर्क रहने के लिए कहा है कि इस तरह की वायरल पोस्ट को किसी के साथ भी शेयर न करें। बता दें कई बार सोशल मीड‍िया के दौर में गलत खबरों वायरल होने लगती हैं। अगर आपको आपके सोशल मीड‍िया अकाउंट या वाट्सऐप पर आई क‍िसी खबर पर शक हो रहा है तो आप पीआईबी के जरिए फैक्ट चेक करा सकते हैं।

और भी है बड़ी खबरें…