जहांगीरपुरी: बुलडोजर से टूटी दुकान से सिक्के बीनते ​नजर आया बच्चा, बोला- 'इसी से चलता था हमारा घर...' |

जहांगीरपुरी: बुलडोजर से टूटी दुकान से सिक्के बीनते ​नजर आया बच्चा, बोला- ‘इसी से चलता था हमारा घर…’

20 अप्रैल करीब सुबह 10 बजे एमसीडी ने अपनी कार्रवाई शुरू की, बुलडोजर चलना शुरू हुआ., बुलडोजर से सड़क पर मौजूद अवैध खोमचों को तोड़ दिया गया। इसके अलावा यहां दुकानों पर भी बुलडोजर चला, जिन दुकानदारों ने अपनी दुकान का हिस्सा आगे तक बढ़ा दिया था, उसे भी तोड़ दिया गया।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : April 21, 2022/3:01 pm IST

नई दिल्ली, 21 अप्रैल 2022। Jahangirpuri violence: दिल्ली के जहांगीरपुरी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है, इस तस्वीर में एक बच्चा दुकान के मलबे में से कुछ सामान बीनता नजर आ रहा है, उसके चारों तरफ टूटी हुई दुकान का मलबा और सामान पड़ा है। बच्चे से एक रिपोर्टर पूछता है कि ये सामान क्यों बटोर रहे हो? बच्चा दुखी मन से कहता है कि इसी से हमारी दुकान और घर सब चलता था।

>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Jahangirpuri violence: आखिर ये बच्चा कौन है? तो हम बता दें कि ये तस्वीर जहांगीरपुरी में उत्तरी दिल्ली नगर निगम की कार्रवाई के बाद की है। दरअसल, जहांगीरपुरी में 16 अप्रैल को हनुमान जयंती पर हिंसा हुई थी, इसके बाद एमसीडी ने हिंसा वाली जगह पर अवैध संपत्तियों और अतिक्रमण पर तारीख 20 और 21 अप्रैल को बुलडोजर चलाने का ऐलान किया।

read more: Nitin Gadkari Full Speech in Raipur Chhattisgarh| सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम

20 अप्रैल करीब सुबह 10 बजे एमसीडी ने अपनी कार्रवाई शुरू की, बुलडोजर से सड़क पर रखीं अवैध रेहड़ी पटरी को तोड़ दिया गया, इसके अलावा यहां दुकानों पर भी बुलडोजर चला, जिन दुकानदारों ने अपनी दुकान का हिस्सा आगे तक बढ़ा दिया था, उसे भी तोड़ दिया गया। यहां एक मस्जिद के पास बनी अवैध दुकान को तोड़ा गया, इतना ही नहीं एमसीडी ने मस्जिद के गेट को भी तोड़ दिया।

यहां पर कार्रवाई के बाद यहां लोग टूटी हुई दुकानों से अपना सामान बटोरते नजर आए, इनमें एक बच्चा आसिफ भी था, आसिफ अपनी टूटी दुकान से सामान और पैसे बटोर रहा था, जब उससे ये पूछा गया कि ये क्या कर रहे हो, तो उसने बताया कि इससे हमारा घर, दुकान इससे चलता है, मैं स्कूल जाता हूं और घर का काम करता हूं। एमसीडी की कार्रवाई में आसिफ के पिता अकबर की दुकान टूट गई।

read more: अखिलेश ऐसा सोचते हैं तो मुझे विधायक दल से बाहर निकाल दें : शिवपाल

आशिफ की मां रहिमा ने बताया कि रेहड़ी पटरी वालों को एमसीडी ने वेंडर सर्टिफिकेट दिया था कि आपको कोई नहीं हटा सकता, लेकिन इसके बावजूद बिना नोटिस दिए हमारी दुकान को तोड़ दिया गया, वहीं, अकबर ने बताया कि जब एमसीडी ने उसे लाइसेंस दिया था, उसके बाद उसने दुकान में फ्रिज लगाया था, बुलडोजर ने सब तोड़ दिया। सब मिलाकर 80 हजार का नुकसान हुआ है। आसिफ की मां ने ऑफ कैमरा कहा, वह ईद पर बच्चों के कपड़ों के लिए पैसा इकट्ठा कर रही थी, लेकिन अब दुकान टूट गई तो ईद कैसे मनाएंगे।