जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी का रिश्‍तेदार रंगदारी मामले में गिरफ्तार |

जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी का रिश्‍तेदार रंगदारी मामले में गिरफ्तार

जेल में बंद सपा विधायक इरफान सोलंकी का रिश्‍तेदार रंगदारी मामले में गिरफ्तार

:   Modified Date:  June 13, 2023 / 08:57 PM IST, Published Date : June 13, 2023/8:57 pm IST

कानपुर (उप्र), 13 जून (भाषा) जमीन के विवाद में आगजनी और बलवा करने के आरोपों में जेल में बंद समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक इरफान सोलंकी के करीबी रिश्‍तेदार इश्तियाक सोलंकी को रंगदारी मांगने के एक मामले में मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

कानपुर के संयुक्‍त पुलिस आयुक्‍त (कानून एवं व्‍यवस्‍था) आनंद प्रकाश तिवारी ने यहां बताया कि इश्तियाक को जाजमऊ के नयी चुंगी क्षेत्र में उस वक्त गिरफ्तार किया गया, जब वह शहर से भागने की फिराक में था।

उन्‍होंने बताया कि बजरिया के कंघी मोहाल इलाके के रहने वाले नसीम आरिफ नामक व्‍यक्ति ने इसी साल नौ मई को जाजमऊ थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। इसमें उसने इश्तियाक सोलंकी, आदिल रशीद, शकील बेग तथा एक अन्‍य व्‍यक्ति पर जान से मारने की धमकी देते हुए रंगदारी मांगने का आरोप लगाया था।

रिपोर्ट के मुताबिक इश्तियाक और उसके साथियों ने गत छह मई को नसीम को फोन पर धमकी दी थी कि वह अपनी एक जमीन उनके हवाले कर दे नहीं तो वे उसे जान से मार डालेंगे।

इश्तियाक कानपुर की सीसामऊ सीट से सपा विधायक इरफान सोलंकी का रिश्‍तेदार है। इरफान जमीन के विवाद को लेकर आगजनी और बलवा करने के आरोप में पिछले साल दो दिसम्‍बर से जेल में बंद हैं।

उस पर गत वर्ष नवम्‍बर में फर्जी आधार कार्ड के जरिये दिल्‍ली से मुम्‍बई की विमान यात्रा करने का भी आरोप है। सोलंकी के खिलाफ कुल 18 मुकदमे दर्ज हैं।

भाषा सं सलीम

रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)