जम्मू-कश्मीर: राजौरी में सीआरपीएफ ने चार टिफिन आईईडी, दो दर्जन कारतूस बरामद किए |

जम्मू-कश्मीर: राजौरी में सीआरपीएफ ने चार टिफिन आईईडी, दो दर्जन कारतूस बरामद किए

जम्मू-कश्मीर: राजौरी में सीआरपीएफ ने चार टिफिन आईईडी, दो दर्जन कारतूस बरामद किए

:   Modified Date:  January 11, 2024 / 03:56 PM IST, Published Date : January 11, 2024/3:56 pm IST

राजौरी/जम्मू, 11 जनवरी (भाषा) केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने बृहस्पतिवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में टिफिन बॉक्स में लगाए गए चार इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) और एके सीरीज असॉल्ट राइफल की लगभग दो दर्जन गोलियां बरामद कीं। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि जम्मू क्षेत्र में तैनात सीआरपीएफ की खुफिया शाखा से मिली सूचना के आधार पर अर्द्धसैनिक बल ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था।

सीआरपीएफ की 237वीं बटालियन की सी कंपनी के जवानों ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर उक्त जिले के हयातपुरा-मंजाकोट इलाके में अभियान चलाया।

सूत्रों ने बताया कि टिफिन बॉक्स में छुपा कर रखे गए चार आईईडी, एके असॉल्ट राइफल की 23 गोलियां, एक वायरलेस सेट और एक टेप रिकॉर्डर बरामद किया गया।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि तलाशी अभियान को तेज कर दिया गया है और आसपास के इलाकों की तलाशी ली जा रही है क्योंकि पुंछ-राजौरी क्षेत्र में पिछले दो वर्षों में पाकिस्तानी आतंकवादियों की गतिविधियों में वृद्धि देखी गई है।

केंद्र ने सुरक्षा घेरा मजबूत करने के लिए इस क्षेत्र में सीआरपीएफ इकाइयों को शामिल किया है। सेना और राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) की अभियानगत इकाइयां भी यहां तैनात हैं।

भाषा सुरभि नरेश

नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)