जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने पुलिसकर्मियों के अगवा रिश्तेदारों को रिहा किया, दी ये चेतावनी | Jammu-Kashmir :

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने पुलिसकर्मियों के अगवा रिश्तेदारों को रिहा किया, दी ये चेतावनी

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने पुलिसकर्मियों के अगवा रिश्तेदारों को रिहा किया, दी ये चेतावनी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : September 1, 2018/4:10 pm IST

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में अगवा किए हुए 11 पुलिसकर्मियों के रिश्तेदार को आतंकियों ने रिहा कर दिया है। आतंकियों ने चेतावनी दी है कि सभी पुलिसवाले अपने पद से इस्तीफा दे दें, अगर ऐसा नहीं किया तो आगे रहम नहीं करेंगे। आतंकियों की धमकी के बाद त्राल में तीन एसपीओ ने इस्तीफा दे दिया है।

इसके अलावा, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर रियाज नाइकू के पिता असदुल्ला नाइकू को रिहा कर दिया है। पुलिस ने उसे 3 दिन पहले पुलवामा जिले से गिरफ्तार किया था। इसके बाद नाइकू ने पुलिसकर्मियों के रिश्तेदारों को अगवा करने के बाद धमकी दी थी।

यह भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस को केस के लिए प्रभावित करने की कोशिश, सुनवाई के दौरान किया खुलासा

उसने कहा था पुलिस ने आतंकवादियों को परिवारों के खिलाफ कार्रवाई करने पर मजबूर कर दिया क्योंकि पुलिस ने एक आतंकवादी के गैर-आतंकवादी रिश्तेदार को अगवा किया है। सोशल मीडिया पर जारी मैसेज में हिजबुल के ऑपरेशनल कमांडर रियाज नाइकू ने कहा, ‘पुलिस ने हमें आंख के बदले आंख और कान के बदले कान की नीति का पालन करने के लिए मजबूर किया है’।

उसने कहा कि पुलिसकर्मियों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी नौकरी छोड़ दें या खराब से खराब स्थिति का सामना करने के लिए तैयार रहें’। माना जा रहा है कि आतंकी अपने पिता की गिरफ्तारी से भड़का हुआ था और उसने पुलिस पर दबाव बनाने के लिए पुलिसकर्मियों के रिश्तेदारों को अगवा किया।

वेब डेस्क, IBC24