Janasena and TDP alliance in Andhra Pradesh

Janasena Party Election 2024 Update : साउथ सुपरस्टार पवन कल्याण ने किया बड़ा ऐलान, इस पार्टी के साथ करेंगे गठबंधन, सीटों को लेकर कही ये बात

Janasena and TDP alliance in Andhra Pradesh: जन सेना पार्टी ने चंद्रबाबू नायडू की तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के गठबंधन का ऐलान किया है।

Edited By :   Modified Date:  September 14, 2023 / 05:23 PM IST, Published Date : September 14, 2023/5:23 pm IST

Janasena and TDP alliance in Andhra Pradesh : नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2023 की को देखते एनडीए और विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ तेज गति के लिए साथ तैयारियों में जुट गया है। तो वहीं कई दलों को लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। एनडीए की बैठक में पवन कल्याण की जन सेना पार्टी किस ने पहले ही जाहिर कर दिया है कि लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी एनडीए के साथ है। आंध्रप्रदेश के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू के गिरफ्तार होने के बाद पवन कल्याण समर्थन में सड़क पर उतर आए थे। तो वहीं प्रदेश की जगनमोहन रेड्डी की सरकार का जमकर विरोध भी किया।

 

Janasena and TDP alliance in Andhra Pradesh : इसी बीच एक बड़ा अपडेट सामने आया है जो लोकसभा चुनाव और आंध्रप्रदेश विधानसभा चुनाव 2024 से जुड़ा हुआ है। पवन कल्याण ने साफ जाहिर कर ​दिया है कि विधानसभा चुनाव के लिए उनकी जन सेना पार्टी ने चंद्रबाबू नायडू की तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के गठबंधन का ऐलान किया है। दोनों ही पार्टिंया मिलकर सीएम जगनमोहन रेड्डी को चुनौति देंगे।

read more : PM Modi in Raigarh Chhattisgarh: आज छत्तीसगढ़ की पहचान यहां के विकास कार्यों से है, मंच को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कही ये बात 

उन्होंने कहा है कि दोनों दल साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी के कुछ ही दिनों बाद पवन कल्याण ने ये बड़ी घोषणा की है। कल्याण ने कहा कि आंध्र प्रदेश अब जगन रेड्डी को नहीं झेल सकता। बता दें कि आंध्र प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 के साथ ही विधानसभा चुनाव भी आयोजित होंगे।

भाजपा को पहले ही दे चुके हैं समर्थन

पवन कल्याण की जन सेना फिलहाल भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन एनडीए का हिस्सा है। भाजपा ने अब तक पवन कल्याण द्वारा टीडीपी के साथ गठबंधन के ऐलान पर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी है। इससे पहले पवन कल्याण की पार्टी ने 2019 चुनाव के समय बहुजन समाज पार्टी के साथ भी गठबंधन किया था।

 

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें