Citizenship Amendment Act: अब यहां भी होने लगा नागरिकता कानून का विरोध, CM बोले- नहीं लागू करेंगे CAA | Kerala CM Vijayan announced not to implement the citizenship law

Citizenship Amendment Act: अब यहां भी होने लगा नागरिकता कानून का विरोध, CM बोले- नहीं लागू करेंगे CAA

अब यहां भी होने लगा नागरिकता कानून का विरोधः Kerala CM Vijayan announced not to implement the citizenship law

Edited By :   Modified Date:  March 14, 2024 / 07:09 PM IST, Published Date : March 14, 2024/7:08 pm IST

नई दिल्लीः Citizenship Amendment Act भारत में नागरिकता संशोधन कानून की अधिसूचना जारी होने के बाद अब ये कानून के रूप में लागू हो चुका है। देश के कई राज्यों में इस कानून को लेकर विरोधों का दौर शुरू हो गया है। इसी बीच अब केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने इस कानून को लागू नहीं करने की घोषणा की है। विजयन ने कहा कि “केरल में नागरिकता अधिनियम (सीएए) लागू नहीं किया जाएगा।”

Read More : Priya Malik Baby Shower: मां बनने वाली है Bigg Boss की ये हसीना, गोदभराई में मुगल-बूटी ओढ़नी पहन फ्लॉन्ट किया बेबी बंप

Citizenship Amendment Act बता दें कि इससे पहले तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्रियों ने इस कानून को अपने राज्य में लागू नहीं करने की घोषणा किए हैं। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने ऐलान किया था कि वे हर हाल में सीएए लागू नहीं होने देंगे। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी इस कानून को देश के संविधान की मूल भावना के विपरीत बताया। ममता ने कहा कि इस कानून को लागू करके सरकार लोगों को संप्रदाय के नाम पर बांटने का प्रयास कर रही है। ममता ने दो टूक शब्दों में कहा कि वे जब तक जीवित हैं, किसी भी कीमत पर राज्य में सीएए लागू नहीं होने देंगे।

Read More : Jaya kishori : जया किशोरी के चेहरे में क्यों रहती है चमक? खुद बताया किस चीज का करती हैं इस्तेमाल

‘कानून कभी नहीं होगा वापस’

इससे पहले दिन में केंद्र द्वारा नागरिकता संशोधन अधिनियम को अधिसूचित करने के कुछ दिनों बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि सीएए कानून कभी वापस नहीं लिया जाएगा और भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार इसके साथ कभी समझौता नहीं करेगी। उन्होंने कहा, “हमारे देश में भारतीय नागरिकता सुनिश्चित करना हमारा संप्रभु अधिकार है। हम इस पर कभी समझौता नहीं करेंगे और सीएए कभी वापस नहीं लिया जाएगा।”