कोझीकोड माओवादी मामला: एनआईए ने भाकपा (माओवादी) आतंकवादी के खिलाफ आरोप-पत्र दायर किया | Kozhikode Maoist case: NIA files chargesheet against CPI (Maoist) terrorist

कोझीकोड माओवादी मामला: एनआईए ने भाकपा (माओवादी) आतंकवादी के खिलाफ आरोप-पत्र दायर किया

कोझीकोड माओवादी मामला: एनआईए ने भाकपा (माओवादी) आतंकवादी के खिलाफ आरोप-पत्र दायर किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : July 20, 2021/12:41 pm IST

एर्णाकुलम (केरल), 20 जुलाई (भाषा) राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एआईए) ने केरल के एर्णाकुलम जिले में एक विशेष अदालत के समक्ष भाकपा (माओवादी) के एक सदस्य के खिलाफ पूरक आरोप पत्र दायर किया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि आरोपी पर प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन की गतिविधियों को बढ़ावा देने का आरोप है।

केरल के वायनाड जिले के विजित विजयन (26) पर भारतीय दंड विधान और गैरकानूनी गतिविधि (निरोधक) अधिनियम की धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं।

केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारी ने कहा कि यह मामला मूल रूप से नवंबर 2019 में कोझीकोड के पंतीरानकावु पुलिस थाने में अल्लन सुहैब तवाहा फैसल और सी पी उस्मान के खिलाफ प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन भाकपा (माओवादी) की गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए दर्ज किया गया था।

एनआईए ने इस मामले को पुन: दर्ज किया जिसने इससे पहले पिछले साल मई में तीन आरोपियों के खिलाफ आरोप-पत्र दायर किया था।

एनआईए के अधिकारी ने कहा कि विजयन भाकपा (माओवादी) का सक्रिय सदस्य था और प्रकाशन विभाग का हिस्सा था। उन्होंने कहा कि वह संगठन के दस्तावेजों के अनुवाद और प्रतिबंधित संगठन के लिये लोगों की भर्ती में सहायक था।

एनआईए ने विजयन को जनवरी में गिरफ्तार किया था। उन्होंने बताया कि विजयन ने अल्लन सुहैब को संगठन में भर्ती होने के लिये प्रेरित किया था।

भाषा

प्रशांत नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)