विधानसभा चुनाव से पहले लालू यादव को मिली जमानत, चाईबासा कोषागार मामले में हाईकोर्ट ने दी बड़ी राहत | Lalu Yadav gets bail before assembly elections, High court gives big relief in Chaibasa treasury case

विधानसभा चुनाव से पहले लालू यादव को मिली जमानत, चाईबासा कोषागार मामले में हाईकोर्ट ने दी बड़ी राहत

विधानसभा चुनाव से पहले लालू यादव को मिली जमानत, चाईबासा कोषागार मामले में हाईकोर्ट ने दी बड़ी राहत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : October 9, 2020/8:30 am IST

रांची। झारखंड हाईकोर्ट ने चारा घोटाला (चाईबासा कोषागार ) मामले में बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव को जमानत दी। हालांकि, वह जेल में रहेंगे क्योंकि दुमका कोषागार मामला अभी लंबित है। इसलिए वे अभी चुनाव प्रचार जैसी किसी गतिविधि में भाग नहीं ले पाएंगे।

ये भी पढ़ें:राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित कई नेताओं ने दी पासवान को श्रद्धांजलि

बता दें कि लालू यादव चारा घोटाले के तीन विभिन्न मामलों में 14 साल तक की कैद की सजा पाने के बाद 23 दिसंबर, 2017 से इलाज के लिए न्यायिक हिरासत में झारखंड के सबसे बड़े चिकित्सा संस्थान राजेन्द्र आयुर्विग्यान संस्थान (रिम्स) में भर्ती हैं। कुछ महीने पहले लालू को कथित तौर पर कोरोना वारयस संकट से बचाने के लिए रिम्स निदेशक के बंगले में शिफ्ट कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: कोविड-19: देश में एक माह बाद उपचाराधीन मरीजों की संख्या नौ लाख से क…

मालूम हो कि सितंबर 2013 में चारा घोटाले के पहले मामले में दोषी करार दिये जाने के बाद वह 2014 में जमानत पर रिहा हुए लेकिन एक बार फिर 23 दिसंबर, 2017 को लालू चारा घोटाले के एक अन्य मामले में सजा सुनाये जाने के बाद बिरसामुंडा जेल भेजे गये और तब से वह जेल में बंद हैंं।