Lockdown again in India? Niti Aayog Says this for Hike Corona Cases

दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी के बाद अब लगेगा लॉकडाउन? नीति आयोग ने चेतावनी जारी करते हुए कही ये बड़ी बात

दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी के बाद अब लगेगा लॉकडाउन? Lockdown again in India? Niti Aayog Says this for Hike Corona Cases

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : August 18, 2022/10:38 am IST

नई दिल्लीः Lockdown again in India?  भारत में कोरोना का संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है। रोजाना अलग-अलग राज्यों से हजारों नए मामले सामने आ रहे हैं। इसी बीच नीति आयोग ने कोरोना संक्रमण चेतावनी दी है। नीति आयोग के सदस्य ने कहा है कि कोरोना वैक्सीन का बूस्टर डोज देशभर में लगाया जा रहा है, जिसे हर नगारिक को लगाया जाना है और ये जरूरी भी है। बता दे कि सरकार ने पहले ही निर्देश जारी कर दिया है कि संक्रमण की स्थिति को देखते हुए दो गज की दूरी और मास्क है जरूरी।

Read More: तिरंगे से ढका मांस का बर्तन, तस्वीर वायरल होते ही मचा हड़कंप, एक्शन मोड पर आई पुलिस

Lockdown again in India?  नीति आयोग के सदस्य पॉल ने कहा कि कोविड -19 अभी भी है, पिछले कुछ दिनों में तेजी से बढ़ा है। अभी फिर से सभी सावधानियां जरूरी हैं, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कॉर्बेवैक्स वैक्सीन की बूस्टर डोज लगवाएं। उन्होंने ये भी कहा कि कॉर्बेवैक्स के साथ हेटेरोलॉगस या मिक्स-मैच विकल्प के लिए एहतियाती खुराक के लिए मंजूरी दी गई है। उन्होंने आगे कहा कि कोरोना संक्रमण से जुड़े मामलों में बढ़ोतरी को लेकर फिलहाल कुछ कहा नहीं जा सकता है। इससे बचाव के लिए वैक्सीन की प्रिकॉशनरी डोज लेने की जरूरत है।कोवैक्सीन और कोविशील्ड के साथ अब कॉर्बेवैक्स वैक्सीन भी बूस्टर डोज के तौर पर लगाई जा रही है, इसे लगवना जरूरी है।

Read More: मिर्ची बाबा की बढ़ेंगी मुश्किलें, अब कपड़े खोलेंगे कारनामों का ‘राज’, जानिए पूरी खबर

बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण में फिर से इज़ाफा हुआ है। बीते 24 घंटे में कोविड के 12608 नए मरीज़ मिले हैं। बुधवार के मुकाबले आज करीब साढ़े तीन हज़ार ज्यादा केस आए हैं। भारत में बुधवार को कोविड-19 के 9,062 नए मामले सामने आए थे। एक्टिव केस की संख्या अब 1,01,343 पर पहुंच गई है। जबकि डेली पॉजिटिविटी रेट 3.48 प्रतिशत पर है।

Read More: ‘नहीं मिला न्याय तो वापस ले लूंगा समर्थन’, मंत्री जी की चेतावनी, संकट में इस राज्य की सरकार

गौरतलब है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने पहले ही देश के कई राज्यों को तेजी से बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए चेतावनी जारी की है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि दिल्ली, कर्नाटक, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, केरल और गुजरात से आधे से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं। इन राज्यों को विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है।

Read More: अनूठी पहल! आज से जिले में इस अभियान के तहत शुरू होगा हेल्थ चेकअप, की गई सार्वजनिक अपील

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers