धीरे-धीरे देशभर में लग रहा लॉकडाउन! अब इस राज्य ने भी 16 मई तक लॉकडाउन का ऐलान किया | Lockdown is taking place across the country slowly. Now this state also announced lockdown till May 16

धीरे-धीरे देशभर में लग रहा लॉकडाउन! अब इस राज्य ने भी 16 मई तक लॉकडाउन का ऐलान किया

धीरे-धीरे देशभर में लग रहा लॉकडाउन! अब इस राज्य ने भी 16 मई तक लॉकडाउन का ऐलान किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : May 6, 2021/6:17 am IST

तिरुवनंतपुरम। केरल सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच स्थिति पर प्रबंधन और नियंत्रण के लिए 8 मई से 16 मई तक के लिए लॉकडाउन का ऐलान किया है।

ये भी पढ़ें: कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर छत्तीसगढ़ में अलर्ट, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना और महाराष्ट्र सीमा पर बरत…

केरल के सीएम के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से कहा गया है कि सीएम द्वारा निर्देश के अनुसार कोरोना वायरस की दूसरी लहर के मद्देनजर 8 मई से 16 मई की सुबह 6 बजे तक पूरे केरल राज्य में लॉकडाउन होगा।

ये भी पढ़ें:  पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजीत सिंह का निधन, मुख्यमंत्री भूपेश बघ…

Lockdown to be imposed in the state from 6 am on May 8 to May 16, in wake of the surge in COVID-19 cases in the second wave: Kerala CM Pinarayi Vijayan

(file photo) pic.twitter.com/16N1wY47It

— ANI (@ANI) May 6, 2021

बता दें ​कि वर्तमान समय में देश के अधिकतर राज्यों में प्रतिबंध लागू हैं, छत्तीसगढ़ में 15 से 17 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है, मध्यप्रदेश में भी अलग अलग जिलों में 10 से 17 मई तक प्रतिबंध लागू हैं, इधर शपथ लेते ही ममता बनर्जी ने बंगाल में मिनी लॉकडाउन लगा दिया है, जहां लोकल ट्रेनों की आवाजाही भी रोकने का फैसला किया गया है, दुकानें भी कुछ घंटों के लिए ही खुलेंगी।

हिमाचल प्रदेश सरकार ने बुधवार को कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए राज्य में 10 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है। यह 7 मई से शुरू हो कर 16 मई तक चलेगा। गुरुवार आधी रात से प्रदेश में प्रतिबंध लागू हो जाएंगे। प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में बुधवार को हुई कैबिनेट मीटिंग में इसका फैसला लिया गया है।

ये भी पढ़ें: Nationwide Lockdown: क्या पूरे देश में लगेगा लॉकडाउन? केंद्र सरकार …

सिक्किम सरकार ने राज्य में 6 मई से 16 मई तक के लिए 16 घंटे के नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है। यह कर्फ्यू शाम को 5 बजे शुरू होगा और सुबह 9 बजे तक लागू रहेगा। इसके अलावा एक से दूसरे जिले में लोगों और वाहनों के मूवमेंट पर भी रोक लगाई गई है।