Security lapse Update in Lok Sabha

Security lapse Update in Lok Sabha : सदन में चूक की घटना के बाद एक्शन में आए लोकसभा अध्यक्ष, बुलाई सर्वदलीय बैठक

Security lapse Update in Lok Sabha: सुरक्षा चूक की घटना के बाद इस विषय पर चर्चा के लिए अपराह्न चार बजे सभी दलों के नेताओं की बैठक बुलाई है।

Edited By :   Modified Date:  December 13, 2023 / 04:01 PM IST, Published Date : December 13, 2023/3:08 pm IST

Security lapse Update in Lok Sabha : नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन में सुरक्षा चूक की घटना के बाद इस विषय पर चर्चा के लिए अपराह्न चार बजे सभी दलों के नेताओं की बैठक बुलाई है। विपक्षी दलों के सदस्यों की नारेबाजी के बीच, बिरला ने बैठक बुलाये जाने के बारे में जानकारी दी

read more : Break House Without Notice: नगर निगम अतिक्रमण दस्ते के साथ मारपीट, इलाके के लोगों का कहना – बिना नोटिस के घरों को उजाड़ा 

Security lapse Update in Lok Sabha : उन्होंने कहा, ‘‘मैंने आप सब की भावनाओं को पहले व्यक्त कर दिया है। चार बजे इस विषय पर सभी दलों की बैठक बुलाई है।’’ इसके बाद, बिरला ने अपराह्न करीब दो बजकर 50 मिनट पर सदन की कार्यवाही चार बजे तक के लिए स्थगित कर दी। लोकसभा की कार्यवाही के दौरान बुधवार को दर्शक दीर्घा से दो लोग नीचे कूद गए और कनेस्टर के माध्यम से धुआं फैला दिया। घटना के तुरंत बाद दोनों व्यक्तियों को पकड़ लिया गया।

 

कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने कहा कि दोनों व्यक्तियों – जिनकी उम्र लगभग 20 वर्ष थी– के हाथ में कनस्तर थे और उन कनस्तरों से पीला धुआं निकल रहा था। “उनमें से एक स्पीकर की कुर्सी की ओर भागने की कोशिश कर रहा था। वे कुछ नारे लगा रहे थे। धुआं जहरीला हो सकता था। यह सुरक्षा का गंभीर उल्लंघन है, खासकर 13 दिसंबर को, जिस दिन 2001 में संसद पर हमला हुआ था…”

 

यह घटना एक बड़ी सुरक्षा चूक के रूप में सामने आई, हालांकि जब यह घटना हुई तो दर्शक दीर्घा में गार्ड मौजूद थे। समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव ने कहा कि आगंतुक टैग नहीं रखते हैं और यह घटना दर्शाती है कि सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए। डिंपल यादव ने कहा, ”लोकसभा के अंदर कुछ भी हो सकता था।”

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp