उपराज्यपाल सिन्हा ने जम्मू में मारे गए कश्मीरी पंडित के परिवार से मुलाकात की |

उपराज्यपाल सिन्हा ने जम्मू में मारे गए कश्मीरी पंडित के परिवार से मुलाकात की

उपराज्यपाल सिन्हा ने जम्मू में मारे गए कश्मीरी पंडित के परिवार से मुलाकात की

: , May 24, 2022 / 09:50 PM IST

जम्मू, 24 मई (भाषा) जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा मंगलवार शाम कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट के घर गए और उनके परिजनों को सांत्वना दी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

कुछ दिन पहले राहुल भट्ट की हत्या कर दी गयी थी। वर्ष 2010-11 के दौरान विशेष रोजगार पैकेज के तहत भट्ट (35) को क्लर्क की नौकरी मिली थी। लेकिन लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों ने 12 मई को कश्मीर के बडगाम जिले के चदूरा इलाके में स्थित कार्यालय में घुसकर राहुल की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

अधिकारियों के मुताबिक सिन्हा ने जम्मू के बाहरी इलाके में स्थित बन तालाब इलाके में शोक संतप्त परिवार से मुलाकात की और उनके माता-पिता और पत्नी समेत अन्य सदस्यों को सांत्वना दी।

सिन्हा के जाने के बाद राहुल के पिता बिटू जी भट्ट ने कहा कि उपराज्यपाल ने उनके परिवार को हर संभव सरकारी मदद देने का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा, ‘‘हमें आश्वासन दिया गया कि सरकार हमें राहत पहुंचाने के लिए हर संभव कदम उठायेगी।’’

राहुल की पत्नी ने कहा कि सरकार ने उन्हें एक बेहतर नौकरी और उनकी बेटी की शिक्षा पर आने वाला खर्च उठाने का वादा किया है। आंदोलित कश्मीरी पंडित उचित मुआवजे और राहुल की पत्नी के लिए नौकरी की मांग कर रहे हैं।

भाषा संतोष अविनाश

अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga