कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई महा विकास आघाड़ी प्रयोग जारी रखने के विषय पर विचार-विमर्श करेगी |

कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई महा विकास आघाड़ी प्रयोग जारी रखने के विषय पर विचार-विमर्श करेगी

कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई महा विकास आघाड़ी प्रयोग जारी रखने के विषय पर विचार-विमर्श करेगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : September 26, 2022/9:45 pm IST

नयी दिल्ली, 26 सितंबर (भाषा) कांग्रेस ने महाराष्ट्र में भविष्य के चुनावों के लिए शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के साथ गठबंधन जारी रखने के मुद्दे का समाधान करने के लिए अपनी प्रदेश इकाई के शीर्ष नेताओं की मंगलवार को एक बैठक बुलाई है।

कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख नाना पटोले ऐसे समय में राज्य में अकेले चुनाव लड़ने पर जोर दे रहे हैं, जब नेताओं का एक बड़ा वर्ग महा विकास आघाड़ी (एमवीए) के साथ संतुष्ट नजर आ रहा है। राकांपा प्रमुख शरद पवार ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को राज्य में सत्ता से दूर रखने के लिए यह गठबंधन बनाया था।

शिवसेना में बगावत होने के बाद, एमवीए के तीनों घटक दलों के बीच राज्य में सत्ता साझेदारी का समझौता जून में खत्म हो गया। शिवसेना के एकनाथ शिंदे खेमे ने भाजपा के समर्थन से राज्य में नयी सरकार बनाई।

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण और पृथ्वीराज चव्हाण, पटोले और कांग्रेस विधायक दल के नेता बालासाहेब थोराट सहित महाराष्ट्र के वरिष्ठ नेताओं के अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) महासचिव (संगठन) के. सी़ वेणुगोपाल और पार्टी के महाराष्ट्र प्रभारी एच. के. पाटिल द्वारा बुलाई एक बैठक में शामिल होने का कार्यक्रम है।

भाजपा ने संभवत: इस साल के आखिर में होने वाले बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) चुनाव को ध्यान में रखते हुए राज्य में अपने संगठन को मजबूत करने के प्रयास तेज कर दिये हैं।

बीएमसी पर 25 वर्षों से अधिक समय से शिवसेना का नियंत्रण है।

भाषा सुभाष मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)