Mallikarjun Kharge-Akhilesh Joint PC: '4 जून को PM मोदी की विदाई तय…’ जानें संयुक्त प्रेस वार्ता में खरगे-अखिलेश ने और क्या-क्या बोला? | Mallikarjun Kharge-Akhilesh Joint PC

Mallikarjun Kharge-Akhilesh Joint PC: ‘4 जून को PM मोदी की विदाई तय…’ जानें संयुक्त प्रेस वार्ता में खरगे-अखिलेश ने और क्या-क्या बोला?

Mallikarjun Kharge-Akhilesh Joint PC: '4 जून को PM मोदी की विदाई तय…’ जानें संयुक्त प्रेस वार्ता में खरगे-अखिलेश ने और क्या-क्या बोला?

Edited By :   Modified Date:  May 15, 2024 / 04:54 PM IST, Published Date : May 15, 2024/4:54 pm IST

Mallikarjun Kharge-Akhilesh Joint PC: नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एक संयुक्त प्रेस वार्ता की। उस प्रेस वार्ता में दोनों ने जोर देकर कहा कि 4 जून को पीएम नरेंद्र मोदी की विदाई होने जा रही है। यहां तक कहा गया कि बीजेपी डराकर वोट हासिल करना चाहती है, लेकिन जनता अब गुमराह नहीं होने वाली। कांग्रेस अध्यक्ष का तो सारा फोकस इस बात पर रहा कि कांग्रेस ने इस देश के लिए काफी काम किया।

Read more: Sristy Rode: सृष्टि रोडे के बारे में ये बातें नहीं जानते होंगे आप, इस वजह से फिल्म इंडस्ट्री क्विट करना चाहती थी एक्ट्रेस… 

खरगे ने गिनाए कांग्रेस के काम

खरगे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हमने(कांग्रेस) देश को बहुत कुछ दिया है। महात्मा गांधी ने आजादी दिलाई, जवाहर लाल नेहरु ने लोकतंत्र की बुनियाद डाली, डॉ. बाबा साहब अंबेडकर ने संविधान लिखा… ये लोग(भाजपा) इसे बदलने की कोशिश कर रहे हैं… हम ये नहीं कहते कि हमारे पास इसे साबित करने के लिए कोई सबूत नहीं है। पहली बार RSS के नेता मोहन भागवत ने कहा था कि अगर हम आएंगे तो हम संविधान में बदलाव लाएंगे…. उत्तर प्रदेश में तो भाजपा नेता संविधान बदलने की बातें करते ही रहते हैं और मुझे हैरानी होती है कि पीएम मोदी इस पर चुप बैठे रहते हैं… ये देश, संविधान और लोकतंत्र को बचाने का विषय है। इस पर आप(पीएम मोदी) क्यों नहीं बोलते?

विपक्ष ने गृह मंत्री पर साधा निशाना

यहां सत्ताधारी बीजेपी से लेकर विपक्षी कांग्रेस सभी अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इन चार चरणों में 270 सीटें जीतने का दावा करते हुए 400 का टार्गेट आसानी से पूरा करने की बात कही। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अमित शाह के दावे पर जवाब दिया। उन्होंने आगे कहा कि मैंने अपने 53 साल के करियर में ऐसा पहले कभी नहीं देखा कि इतनी पार्टियां एक साथ मिलकर चुनाव लड़ रही हैं। 26 पार्टियां मिलकर चुनाव लड़ रही हैं।

Read more: Pirul Lao-Paise Pao Campaign: जंगल की सूखी पत्तियां बेचने के लिए हो जाओ तैयार, 50 रुपए किलो में खरीदेगी सरकार… 

Mallikarjun Kharge-Akhilesh Joint PC: आप सोचिए कि लोग सरकार से कितने नाराज हैं। ये चुनाव इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि ये देश के भविष्य को बचाने वाला चुनाव है। हमारी आगे की पीढ़ी को सुरक्षित रखने और हमारे हक और हुकूक की हिफाजत करने वाला चुनाव है। ये चुनाव समाज के कमजोर वर्ग के तबकों के आरक्षण की हिफाजत करने वाला चुनाव है और यही हमारा फर्ज है क्योंकि संविधान बचा तो ये अधिकार बचेंगे।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers