Mallikarjun Kharge resigned on the second day of filing nomination

मल्लिकार्जुन खड़गे ने नामांकन भरने के दूसरे दिन दे दिया इस्तीफा, जानिए क्या चल रहा कांग्रेस में

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने के बाद अब मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा में नेता विपक्ष पद से अपना इस्तीफा दे दिया है।

Edited By: , October 1, 2022 / 01:21 PM IST

Mallikarjun Kharge : नई दिल्ली – कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने के बाद अब मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा में नेता विपक्ष पद से अपना इस्तीफा दे दिया है। जाहिर है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करने के लिए खड़गे ने एकदम अंत में एंट्री मारी थी। ऐसे में इससे पहले उदयपुर में हुए कांग्रेस के चिंतन शिविर में ये फैसला लिया गया था कि कोई भी व्यक्ति पार्टी में दो पदों पर नहीं होगा। जिससे तात्पर्य था कि किसी एक पद से इस्तीफा सौंपना होगा।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : प्रदेश में ईओडब्ल्यू का छापा, अगल-अगल मामलों में 5 जगहों पर हुई कार्रवाई, आए से अधिक संपत्ति की हो रही जांच 

Mallikarjun Kharge : अब खड़गे ने अपना इस्तीफा सोनिया गांधी को सौंप दिया है। सामने आयी जानकारी की मानें तो इन चुनावों में खड़गे के जीतने की ज्यादा उम्मीद की जा रही है। जिसकी वजह उनकी कांग्रेस के प्रति वफादारी और 45 साल का राजनीतिक अनुभव है। कांग्रेस पार्टी में अच्छी साख रखने वाले मल्लिकार्जुन के नामांकन के समय उनके साक 30 प्रस्तावक मौजूद रहे।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें