एमसीडी चुनाव: 'आप' की हुई दिल्ली, अंतिम नतीजे जारी, जानिए किस पार्टी को मिली कितनी सीटें ? |

एमसीडी चुनाव: ‘आप’ की हुई दिल्ली, अंतिम नतीजे जारी, जानिए किस पार्टी को मिली कितनी सीटें ?

एमसीडी चुनाव: सभी 250 सीटों के परिणाम घोषित, ‘आप’ ने 134, भाजपा ने 104, कांग्रेस ने नौ सीटों पर जीत दर्ज की, तीन निर्दलीय उम्मीदवार भी विजयी रहे: राज्य निर्वाचन आयोग। 

Edited By :   Modified Date:  December 7, 2022 / 04:11 PM IST, Published Date : December 7, 2022/3:31 pm IST

एमसीडी चुनाव: सभी 250 सीटों के परिणाम घोषित, ‘आप’ ने 134, भाजपा ने 104, कांग्रेस ने नौ सीटों पर जीत दर्ज की, तीन निर्दलीय उम्मीदवार भी विजयी रहे: राज्य निर्वाचन आयोग।

दिल्ली नगर निगम (MCD Elections 2022) की सत्ता की चाबी जनता ने आम आदमी पार्टी (आप) को सौंप दी है। दिल्ली के कुल 250 वार्ड में इस आम आदमी पार्टी के हिस्से में जहां 132 वार्ड आए हैं, वहीं भाजपा 104 वार्ड पर जीत दर्ज कर दूसरे नंबर पर है। कांग्रेस डबल डिजिट का आंकड़ा भी पार नहीं कर सकी और महज 9 सीटों पर सिमट कर रह गई है।

एमसीडी चुनाव मैदान में उतरे 1349 उम्मीदवारों के लिए 4 दिसंबर को मतदान हुआ था। एमसीडी के इस चुनावी दंगल में कुल 1.45 करोड़ मतदाताओं में से 50.48 फीसदी ने वोट किया है। राज्य चुनाव आयोग के अधिकारियों के मुताबिक कुल 15 हजार से अधिक मतदानकर्मी मतगणना में लगाएं गए है।

राज्य चुनाव आयोग के मुताबिक वोटों की गिनती कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हो रही है। पर्यवेक्षक, मतगणनाकर्मी, सेक्टर्स ऑफिसर्स के अलावा मतगणना केंद्र के बाहर स्थानीय पुलिस के साथ पैरामिलिट्री फोर्स की टुकड़ियां तैनात हैं। इसके अलावा पूरे मतगणना प्रक्रिया की सीसीटीवी से निगरानी भी की जा रही है। मतगणना केंद्र के 100 मीटर के दायरे में किसी भी तरह के जुलूस पर पाबंदी रहेगी।

read more: सेबी चार कंपनियों की संपत्तियों की 10 जनवरी को करेगा नीलामी

read more: इस प्रदेश के दिग्गज मंत्री का MMS हुआ वायरल, सियासी गलियारों में मचा हड़कंप, उठ रही बर्खास्त करने की मांग

 

 
Flowers