Meghalaya: Congress suspends five of its MLAs who joined MDA

कांग्रेस ने इन पांच विधायकों को किया निलंबित, इस मामले में हुई कार्रवाई

मेघालय : कांग्रेस ने एमडीए में शामिल होने वाले अपने पांच विधायकों को निलंबित किया

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : February 16, 2022/1:21 am IST

शिलांग। कांग्रेस ने मेघालय में भाजपा समर्थित एमडीए में शामिल हो चुके अपने पांच विधायकों को निलंबित कर दिया है और उन्हें अपने फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए 10 दिनों का समय दिया है। यह जानकारी पार्टी प्रवक्ता ने मंगलवार को दी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने ‘‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि पांचों विधायक पिछले हफ्ते मेघालय जनतांत्रिक गठबंधन (एमडीए) में शामिल हो गए थे, लेकिन पार्टी नहीं छोड़ी थी।

उल्लेखनीय है कि इस घटनाक्रम में तब नया मोड़ आ गया जब तृणमूल कांग्रेस नेता मुकुल संगमा ने पांचों विधायकों को रात्रिभोज पर आमंत्रित किया। संगमा सहित 12 विधायक पिछले साल नवंबर में कांग्रेस छोड़ तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए थे, जिसके बाद रातों-रात तृणमूल कांग्रेस मेघालय विधानसभा में मुख्य विपक्षी पार्टी बन गई थी।

यह भी पढ़ें: तेज आवाज में संगीत बजाने को लेकर दो समुदायों के बीच झड़प, ईसाई व्यक्ति की हत्या

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने ‘‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘कांग्रेस नेतृत्व ने पांच विधायकों को निलंबित कर दिया है। उन्हें अपने फैसले पर पुनर्विचार करने और सरकार से समर्थन वापस लेने के लिए 10 दिन का समय दिया गया है, अन्यथा उन्हें कार्रवाई का सामना करना होगा।’’

इस घटनाक्रम पर इन विधायकों ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है लेकिन उनमें से एक ने पहचान गुप्त रखने की शर्त पर कहा कि पार्टी ने उनकी शिकायतों पर कोई कार्रवाई नहीं की।

यह भी पढ़ें:  भाजपा नेताओं के बार-बार चिल्लाने और धरना देने से कोई सांस्कारिक नहीं बन सकता: संसदीय सचिव विकास उपाध्याय

निलंबित कांग्रेस विधायक दल की नेता अम्परीन लिंग्दोह ने कार्यमंत्रणा समिति की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि संगमा ने पांच विधायकों को आमंत्रित किया है।

जब सवाल किया गया कि क्या तृणमूल कांग्रेस ने उन्हें पार्टी में शामिल होने का न्योता दिया है तो उन्होंने कहा, ‘‘हम इस समय मामले पर टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं। लेकिन हां, अभी-अभी संगमा ने हमें रात्रिभोज पर आमंत्रित किया है।’

यह भी पढ़ें:  बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को कल दी जाएगी मुआवजा राशि, 1 लाख 70 हजार से ज्यादा किसानों को मिलेगा लाभ

 
Flowers