Minister told the Indian constitution to be 'plundering' and 'exploiting'

‘देश को ‘लूटने’ और ‘शोषण’ करने के लिए लिखा गया है संविधान’, इस सरकार के मंत्री के विवादित बयान से गरमाई सियासत

देश को ‘लूटने’ और ‘शोषण’ करने के लिए लिखा गया है संविधान' : Minister told the Indian constitution to be 'plundering' and 'exploiting'

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : July 5, 2022/1:51 pm IST

पथनमथिट्टा : Indian constitution to be ‘plundering’ !  केरल के मंत्री साजी चेरियन ने संविधान की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि यह ‘‘शोषण को माफ करता है’’ और इसे इस तरह से लिखा गया है कि इसका इस्तेमाल देश के लोगों को ‘‘लूटने’’ के लिए किया जा सके। इस बयान को लेकर वह राज्य में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस सहित विभिन्न वर्गों के निशाने पर आ गए हैं।

Read more : राहुल के बयान को गलत तरीके से पेश करने का मामला, टीवी एंकर को गिरफ्तार करने पहुंची छत्तीसगढ़ पुलिस, लेकिन नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार….जानिए क्यों? 

Indian constitution to be ‘plundering’ ! चेरियन ने दक्षिणी जिले के मल्लापल्ली में हाल ही में आयोजित हुए एक राजनीतिक कार्यक्रम में यह बयान दिया था। मंगलवार को क्षेत्रीय टेलीविजन चैनलों के इस भाषण को प्रसारित करने के बाद यह मुद्दा सामने आया।

Read more : एमपी में पहले चरण के मतदान को लेकर तैयारियां तेज़, पहले चरण का कल होगा मतदान, EC ने जारी किए निर्देश 

उन्होंने कहा, ‘‘हम सभी कहते हैं कि हमारे पास एक बेहतरीन तरीके से लिखा संविधान है, लेकिन मैं कहूंगा कि संविधान इस तरह से लिखा गया है कि इसका इस्तेमाल देश के लोगों को लूटने के लिए किया जा सके।’’ राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष वी. डी. सतीशन सहित कई लोगों ने चेरियन के इस बयान की आलोचना की है।