सांसद अविनाश रेड्डी की मां की हालत स्थिर |

सांसद अविनाश रेड्डी की मां की हालत स्थिर

सांसद अविनाश रेड्डी की मां की हालत स्थिर

:   Modified Date:  May 28, 2023 / 11:05 AM IST, Published Date : May 28, 2023/11:05 am IST

हैरदारबाद, 28 मई (भाषा) आंध्र प्रदेश में कडपा से लोकसभा सदस्य अविनाश रेड्डी की मां की एक निजी अस्पताल में सर्जरी की गई और उनकी हालत अब स्थिर है।

रेड्डी की मां वाई. एस. लक्ष्मी की ‘कटिंग बैलून एंजियोप्लास्टी’ की गई और ‘स्टेंट’ डाला गया।

अविनाश रेड्डी को केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पूर्व मंत्री वाई. एस. विवेकानंद रेड्डी की हत्या के मामले में 22 मई को पेश होने के लिए बुलाया था। उन्होंने केंद्रीय एजेंसी को पत्र लिखकर अपनी मां के खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए पेश होने के लिए समय मांगा और सूचित किया कि वह उनकी मां के पूरी तरह से ठीक हो जाने के बाद उनके समक्ष पेश होंगे।

वाई. एस. लक्ष्मी को पहले कुरनूल के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था और बाद में यहां एआईजी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया था।

अस्पताल ने शनिवार रात एक बयान में कहा, ‘‘ श्रीमती येदुगुरी संदीप्ति लक्ष्मी (66) को 26 मई 2023 को हैदराबाद के गाचीबोवली में एआईजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। कुरनूल में कोरोनरी एंजियोग्राम के बाद उन्हें यहां भर्ती कराया गया। कोरोनरी एंजियोग्राम में उनके दो धमनियों संबंधी परेशानियों से पीड़ित होने का पता चला था।’’

बयान के अनुसार, ‘‘ आज अस्पताल में उनकी ‘कटिंग बैलून एंजियोप्लास्टी’ की गई और दाहिनी कोरोनरी धमनी में ‘स्टेंट’ डाला गया। अभी उनकी हालत स्थिर है और वह गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती हैं।’’

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई. एस. जगन मोहन रेड्डी के चचेरे भाई अविनाश मार्च 2019 में हुई विवेकानंद रेड्डी की हत्या के मामले में सीबीआई की जांच के दायरे में हैं। वह इस साल कम से कम पांच बार सीबीआई के सामने पेश हो चुके हैं। बाद में उन्होंने तेलंगाना उच्च न्यायालय का रुख कर अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी।

उनके पिता वाई. एस. भास्कर रेड्डी को सीबीआई ने इस मामले के सिलसिले में 16 अप्रैल को गिरफ्तार किया था।

आंध्र प्रदेश के दिवंगत मुख्यमंत्री वाई.एस. राजशेखर रेड्डी के भाइयों में से एक विवेकानंद रेड्डी की राज्य में विधानसभा चुनाव से कुछ सप्ताह पहले 15 मार्च, 2019 की रात कडपा जिले के पुलिवेंदुला में उनके आवास पर हत्या कर दी गई थी।

भाषा निहारिका सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)