मुख्तार अंसारी के बेटे ने न्यायालय से पिता को उप्र के बाहर जेल में स्थानांतरित करने का आग्रह किया |

मुख्तार अंसारी के बेटे ने न्यायालय से पिता को उप्र के बाहर जेल में स्थानांतरित करने का आग्रह किया

मुख्तार अंसारी के बेटे ने न्यायालय से पिता को उप्र के बाहर जेल में स्थानांतरित करने का आग्रह किया

:   Modified Date:  December 4, 2023 / 08:33 PM IST, Published Date : December 4, 2023/8:33 pm IST

नयी दिल्ली, चार दिसंबर (भाषा) गैंगस्टर एवं नेता मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने पिता को उत्तर प्रदेश के बाहर किसी अन्य जेल में स्थानांतरित करने का आग्रह करते हुए उच्चतम न्यायालय का रुख किया है। उसने दावा किया है कि उसके पिता की ‘जान को खतरा’ है।

मुख्तार अंसारी इस समय उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद है।

उमर अंसारी ने अपनी याचिका में कहा है कि उसके पिता एक राजनीतिक दल से जुड़े हैं, जो राज्य की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का ‘राजनीतिक और वैचारिक रूप से’ विरोध करती है, इसलिए उनका परिवार राज्य के ‘‘उत्पीड़न’’ का शिकार रहा है।

याचिका में शीर्ष अदालत से अनुरोध किया गया है कि मुख्तार अंसारी को बांदा जेल से किसी गैर भाजपा शासित राज्य की जेल में स्थानांतरित करने का निर्देश दिया जाए।

इसमें दावा किया गया, ‘‘राज्य सरकार लगातार याचिकाकर्ता के परिवार, विशेष रूप से उसके पिता के खिलाफ व्यक्तिगत रूप से शत्रुतापूर्ण रुख अपना रही है, लेकिन अब याचिकाकर्ता के पिता को विश्वसनीय जानकारी मिली है कि उसकी जान को खतरा है और बांदा जेल में उसकी हत्या के लिए कई किरदार मिलकर साजिश रच रहे हैं।’’

याचिका में यह निर्देश देने का अनुरोध भी किया गया है कि मुख्तार अंसारी को केवल वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अदालतों के समक्ष पेश किया जाए।

मुख्तार अंसारी ने मऊ निर्वाचन क्षेत्र से कई बार उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव में जीत हासिल की।

भाषा धीरज नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)