शपथ ग्रहण के पहले ही लीक हुए मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले 6 विधायकों के नाम! देखें लिस्ट... | Rajasthan Cabinet Expansion | Names of 6 MLAs joining Rajasthan cabinet leaked

शपथ ग्रहण के पहले ही लीक हुए मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले 6 विधायकों के नाम! देखें लिस्ट…

Rajasthan Cabinet Expansion

Edited By :   Modified Date:  December 24, 2023 / 07:31 PM IST, Published Date : December 24, 2023/7:19 pm IST

 Rajasthan Cabinet Expansion: जयपुर। राजस्थान में मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा समेत दो उपमुख्यमंत्री शपथ ले चुके हैं, वहीं अब मंत्रिमंडल के गठन का इंतजार किया जा रहा है। सीएम भजन के मंत्रिमंडल को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल का कुछ दिनों में ही विस्तार होने वाला है। ये भी कहा गया है कि ज्यादातर मंत्री 40 से 55 वर्ष के होंगे। बताया जा रहा है कि बीजेपी राजस्थान में कैबिनेट विस्तार को लेकर पूरी रणनीति तैयार कर रही है, जिससे लोकसभा चुनाव में इसका फायदा मिल सके।

Read more: Sexual Abuse Case in Hospital: राजधानी के अस्पताल में यौन शोषण से मचा हड़कंप, राज्य सरकार ने बैठाई जांच… 

माना जा रहा है कि केंद्रीय नेतृत्व युवा और अनुभवी विधायकों के नेतृत्व को प्राथमिकता देगा। ऐसे में कुल 11 से 15 केबिनेट मंत्री बनाए जाने की संभावना है, जबकि बाकी मंत्रियों के राज्य मंत्री के तौर पर शामिल किया जाएगा। हालांकि अभी ये देखने वाली बात होगी कि किस मंत्री को कौन सा विभाग दिया जाता है। आने वाले दिनों में पूरी स्थिति साफ हो जाएगी।

मंत्रिमंडल में छह विधायकों के नाम आए सामने!

भाजपा के सूत्रों के मुताबिक, मंत्रि मंडल के पहले विस्तार में 15 विधायकों को शामिल किए जाएंगे। वहीं इसमें छह विधायकों के नाम तय माने जा रहे हैं जिसमें बाबा बालकनाथ, शैलेश सिंह, नौक्षम चौधरी, संदीप शर्मा, जवाहर सिंह बेदाम और महंत प्रताप पुरी के नाम शामिल हैं।

Read more: Sakti Accident News : दो नाबालिग युवकों की हुई मौत, तेज रफ़्तार ट्रैक्टर ने बाइक को मारी ठोकर 

राजस्थान में कैबिनेट गठन की रणनीति

 Rajasthan Cabinet Expansion: मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने हाल ही में दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य से मुलाकात की थी और माना जाता है कि उन्होंने उनके साथ मंत्रिमंडल विस्तार से संबंधित मामलों पर चर्चा की। मुख्यमंत्री और उनके दो उपमुख्यमंत्री क्योंकि जयपुर जिले के निर्वाचन क्षेत्रों से विधायक के रूप में चुने गए थे, इसलिए उम्मीद है कि मंत्री राज्य के अन्य हिस्सों से होंगे। मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा जयपुर के सांगानेर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं, वहीं दीया कुमारी विद्याधर नगर और प्रेम चंद बैरवा दूदू से विधायक हैं।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp