Naxalite sukhram guriya arrested

माओवादियों की टूटी कमर, कुख्यात जोनल कमांडर सुखराम गुड़िया उर्फ रोड़े हथियार समेत गिरफ्तार

नक्सली सुखराम गुड़िया पर झारखंड पुलिस की तरफ से दो लाख रुपए का इनाम था।

Edited By :   Modified Date:  May 1, 2023 / 10:49 PM IST, Published Date : May 1, 2023/10:49 pm IST

Naxalite sukhram guriya arrested: पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में बड़ी सफलता हाथ लगी है। रविवार देर शाम पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई के सब जोनल कमांडर सुखराम गुड़िया उर्फ रोड़े को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

तीन खूंखार नक्सली गिरफ्तार, अरनपुर हमले के बाद बस्तर में पुलिस और सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी

पुलिस सूत्रों से मिली खबर के अनुसार पुलिस द्वारा पीछा करने के दौरान रोड़े की बाइक असंतुलित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई और वो भागने लगा लेकिन उसे खदेड़ कर गिरफ्तार कर लिया गया। पीएलएफआई का कुख्यात पूर्व जोनल कमांडर जीदन गुड़िया, जिसकी मुठभेड़ में मौत हो चुकी है, उसका करीबी रह चुका है सुखराम। गिरफ्तार नक्सली पर दो लाख रुपए का इनाम था। खूंटी पुलिस ने पांच लाख इनाम के लिए प्रस्ताव भेजा था लेकिन उससे पहले ही वो पुलिस गिरफ्त में आ गया।

गुड्डू मुस्लिम के घर नोटिस चस्पा, दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने इस मामले में पूछताछ के लिए भेजा हैं समन

Naxalite sukhram guriya arrested: बताया जाता है कि इनामी नक्सली सुखराम गुड़िया एके 47 लेकर चलता था। इसके खिलाफ जिले के तपकरा, मुरहू, खूंटी सहित चाईबासा के गुदड़ी थाने में हत्या, आर्म्स, लेवी व 17 सीएलए एक्ट सहित अन्य धाराओं के तहत कुल 20 से अधिक मामले दर्ज हैं। इसकी गिरफ्तारी के बाद पीएलएफआई पहले से ज्यादा कमजोर हो गया है। क्योंकि जीदन के मारे जाने के बाद लाका पहान ने क्षेत्र की जिम्मेदारी संभाली, लेकिन उसे भी पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया। जबकि लाका के मारे जाने के बाद सुखराम मुरहू से तपकरा और रनिया व तोरपा इलाके में दहशत बना हुआ था। पुलिस को लगातार चुनौती देने वाला सुखराम भी आखिरकार गिरफ्तार हो गया। इसकी गिरफ्तारी से माना जा रहा है कि पीएलएफआई संगठन में सुप्रीमो के अलावा अब कोई बचा नहीं है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें