एनआईए ने आतंकवादी संगठन ‘शहादत हमारा मकसद’ के 10 सदस्यों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया | NIA files charge sheet against 10 members of terrorist outfit 'Martyrdom Our Purpose'

एनआईए ने आतंकवादी संगठन ‘शहादत हमारा मकसद’ के 10 सदस्यों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया

एनआईए ने आतंकवादी संगठन ‘शहादत हमारा मकसद’ के 10 सदस्यों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : January 23, 2021/12:10 pm IST

चेन्नई, 23 जनवरी (भाषा) राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने हिंसक जिहाद छेड़ने की साजिश में कथित संलिप्तता के लिए आतंकवादी संगठन ‘‘शहादत हमारा मकसद’’ के 10 सदस्यों के खिलाफ तमिलनाडु में शनिवार को एक आरोप पत्र दाखिल किया।

चेन्नई में एनआईए की एक विशेष अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया गया।

तंजावुर जिले के शेख दाऊद (33), मोहम्मद रिफास (37), मुपरिश अहमद (23), अबूबकर सिद्दीक (24), रामनाथपुरम जिले के हमीद असफर (23), कुड्डालोर जिले के मोहम्मद राशिद (25), लियाकत अली (30), सेलम जिले के अहमद इम्तियास (31), साजिथ अहमद (23), और तमिलनाडु में तिरुवरुर जिले के रिजवान मोहम्मद (26) पर आईपीसी की संबंधित धाराओं, गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और शस्त्र अधिनियम के तहत आरोप लगाए गए हैं।

एनआईए के एक प्रवक्ता ने बताया कि मोहम्मद रिफास, मुपरिश अहमद और अबूपाकर सिथिक की गिरफ्तारी के बाद तमिलनाडु के रामनाथपुरम जिले में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी), यूएपीए और सशस्त्र अधिनियम की धाराओं के तहत अप्रैल, 2018 में मामला दर्ज किया गया था।

अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी गिरोह ‘‘शहादत हमारा मकसद’’ से संबंधित पर्चों और तलवार सहित घातक हथियार उनके पास से बरामद किये गये थे।

भाषा

देवेंद्र मनीषा

मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers