एनआईए ने शिवमोगा आईएसआईएस साजिश मामले में एक अन्य आरोपी के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया |

एनआईए ने शिवमोगा आईएसआईएस साजिश मामले में एक अन्य आरोपी के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया

एनआईए ने शिवमोगा आईएसआईएस साजिश मामले में एक अन्य आरोपी के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया

:   Modified Date:  March 8, 2024 / 07:30 PM IST, Published Date : March 8, 2024/7:30 pm IST

नयी दिल्ली, आठ मार्च (भाषा) राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने आईएसआईएस और लश्कर-ए-तैयबा समेत प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों के पक्ष में दीवारों पर नारे लिखने से संबंधित शिवमोगा आईएसआईएस साजिश मामले में एक और आरोपी के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि 2022 में दर्ज किये गये इस मामले में अराफात अली के खिलाफ पूरक आरोपपत्र दाखिल करने के अलावा संघीय एजेंसी ने दो अन्य आरोपियों –मोहम्मद शारिक और माज मुनीर अहमद- को भी आरोपित किया है।

एनआईए के मुताबिक अली ने अन्य आरोपियों को कथित रूप से कट्टरपंथ का पाठ पढ़ाया था और उन्हें जनवरी,2020 में दीवारों पर नारे लिखने के काम पर लगाया था। अली को पिछले साल 14 सितंबर को केन्या से लौटने पर दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया था।

एनआईए के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ वह (अली) दो फरार आरोपियों– अब्दुल मतीन ताहा और मुस्साविर हुसैन शाजेब के साथ जुड़ाव से संबंधित एक अन्य मामले (अल-हिंद मॉड्यूल मामला) में गिरफ्तार कर लिये जाने की आशंका से पहले दुबई भाग गया था।’’

अधिकारी ने बताया कि जांच से खुलासा हुआ कि ताहा और शाजेब के निर्देश पर ही अली ने शारिक, अहमद एवं अन्य को मंगलुरु में दो स्थानों पर दीवारों पर आईएसआईएस, लश्कर एवं तालिबान के पक्ष में नारे लिखने के लिए तैयार किया था।

पहले एनआईए ने शारिक और अहमद समेत नौ आरोपियों के खिलाफ एक मुख्य और एक पूरक आरोपपत्र दाखिल किये थे।

अधिकारी ने बताया कि इस मामले में जांच अभी जारी है।

भाषा

राजकुमार प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)