Nine years of Modi government's rule focused on welfare of poor: Scindia

‘मोदी सरकार ने 9 साल के कार्यकाल में भारत के आत्मनिर्भर होने की छवि बनाई है’: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया

'मोदी सरकार ने 9 साल के कार्यकाल में भारत के आत्मनिर्भर होने की छवि बनाई है! Nine years of Modi government

Edited By :   Modified Date:  May 29, 2023 / 03:19 PM IST, Published Date : May 29, 2023/2:59 pm IST

नयी दिल्ली: Nine years of Modi government केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार के नौ साल के कार्यकाल में भारत ने गरीबों के उत्थान और कल्याण पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक आत्मनिर्भर देश के रूप में अपनी छवि बनाई है।

Read More: सारा अली खान और राखी सावंत के बीच ​बाथरूम में हुई ताबड़तोड़ लड़ाई, इतनी छोटी सी बात को लेकर भिड़ गए आपस में

Nine years of Modi government सिंधिया ने दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मोदी सरकार सेवा, सुशासन और गरीबों के उत्थान पर ध्यान केंद्रित कर काम कर रही है। उन्होंने कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने पिछले नौ वर्षों में चौंकाने वाले परिवर्तन किए और आत्मनिर्भर होने की छवि बनाई है।’’

Read More: Vande Bharat Express : इस राज्य को मिली पहली ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’, PM मोदी ने दिखाई हरी झंडी 

उन्होंने भाजपा शासित केंद्र की विभिन्न योजनाओं का हवाला देते हुए कहा कि मोदी सरकार ने नौ साल में 12 करोड़ मकानों तक (कनेक्शन के जरिए) पानी पहुंचाया, उज्ज्वला योजना के तहत 9.60 करोड़ रसोई गैस ‘कनेक्शन’ दिए गए, 80 करोड़ लोगों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण के तहत अनाज दिया गया, आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत 50 करोड़ लाभार्थियों को ‘कवर’ किया गया।

Read More: नए संसद भवन की ये अनोखी तस्वीर आई सामने, जानें क्यों खींच रही लोगों का ध्यान, BJP नेताओं से लेकर यूजर्स भी कर रहे ट्वीट…

संवाददाता सम्मेलन में भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि मोदी सरकार के नौ साल दिल्ली के लिए ‘‘अविश्वसनीय’’ साबित हुए हैं। केंद्र ने इस दौरान कई बुनियादी ढांचा विकास परियोजनाएं शुरू कीं।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक