अब मायावती ने की घोषणा, सत्ता में आने पर लगाएंगे परशुराम की भव्य प्रतिमा, सपा बोली हमसे ऊंची मूर्ति लगवाएं | Now Mayawati announces, Parshuram will put up a grand statue when he comes to power, SP said, get us high statue

अब मायावती ने की घोषणा, सत्ता में आने पर लगाएंगे परशुराम की भव्य प्रतिमा, सपा बोली हमसे ऊंची मूर्ति लगवाएं

अब मायावती ने की घोषणा, सत्ता में आने पर लगाएंगे परशुराम की भव्य प्रतिमा, सपा बोली हमसे ऊंची मूर्ति लगवाएं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : August 10, 2020/9:30 am IST

नईदिल्ली। सपा की ओर से भगवान परशुराम की 108 फुट ऊंची प्रतिमा लगाने की घोषणा के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी सत्ता में आने पर इससे अधिक भव्य प्रतिमा स्थापित करने का एलान किया है। जाहिर है कि अब बसपा का भी ब्राह्मण प्रेम जाग उठा है।

ये भी पढ़ें: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए लोगों …

यूपी की राजधानी लखनऊ में मीडिया से मुखातिब होते हुए मायावती ने यह भी कहा कि यदि इस बार बसपा सत्ता में आई तो परशुराम तथा अन्य सभी जातियों व धर्मों में जन्मे संतों, गुरुओं व महापुरुषों के नाम पर बड़ी संख्या में आधुनिक अस्पताल व सभी जरूरी सुविधा युक्त कम्युनिटी सेंटर का निर्माण कराएगी। 

ये भी पढ़ें: देश में बीते 24 घंटे में मिले 62,064 नए मरीज, 1,000 से ज्यादा मरीजो…

वहीं मायावती ने सपा मुखिया अखिलेश यादव पर जातिवादी मानसिकता से काम करने का आरोप लगाया। कहा कि सपा ब्राह्मण समाज के वोटों के खातिर अपने राजनीतिक स्वार्थ में परशुराम की प्रतिमा लगाने की बात कर रही है। यदि इनको वास्तव में परशुराम की प्रतिमा लगानी थी तो अपने पूर्व के शासनकाल में ही लगाते। अब चुनाव नजदीक होने पर ऐसे एलान से स्पष्ट है कि सपा की हालत प्रदेश में बहुत खराब है।

ये भी पढ़ें: समुद्र में ऑप्टिकल फाइबर केबल बिछाने में भारत हुआ ‘आत्मनिर्भर’, आज …

भाजपा पर अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिए हुए भूमिपूजन का सियासी लाभ लेने का आरोप लगाते हुए मायावती ने कहा, बेहतर होता कार्यक्रम में अनुसूचित जाति से ताल्लुक रखने वाले राष्ट्रपति को भी बुलाया जाता। इससे अच्छा संदेश जाता। मायावती ने कहा कि राम लोगों की आस्था से जुड़े हैं। इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। 

ये भी पढ़ें: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी को लिखा पत्र, कहा- आंद…

मायावती के मूर्ति लगवाने के बयान पर सपा ने तीखा हमला किया है। सपा के राष्ट्रीय सचिव अभिषेक मिश्र ने कहा, लखनऊ से नोएडा तक प्रमाण मौजूद हैं कि बसपा सरकार में किसकी मूर्तियां लगती हैं। मायावती चार बार सीएम रही हैं। परशुराम की मूर्ति लगाने का भाव होता तो वह पहले ही लगवा देतीं। मिश्र ने कहा कि यदि भाजपा को भी ब्राह्मणों की इतनी चिंता है तो सपा से ऊंची मूर्ति लगवाएं।